पत्रकार ज़ुबैर की गिरफ्तारी के खिलाफ जेएनयू परिसर में आइसा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 09:30 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा) ने फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में प्रदर्शन किया और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की।

आइसा के कार्यकर्ता साबरमती ढाबे के बाहर जमा हुए और ज़ुबैर की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर लिखा था- ''''मुसलमानों पर हमला बंद करो'''', ''''ज़ुबैर को रिहा करो''''।

आइसा नेता धनंजय ने विरोध प्रदर्शन में कहा, ''''हम ज़ुबैर के समर्थन में एकत्र हुए हैं, जिन्हें सरकार ने सच बोलने के कारण गिरफ्तार किया था। देश में हर दिन लोगों के अधिकारों के लिए बोलने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा रहा है।''''
उन्होंने कहा, ''''सरकार अपने खिलाफ बोलने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार कर रही है। फिर यह उनके खिलाफ यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) और एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) के तहत मामले दर्ज करती है और जनता को बताती है कि जो व्यक्ति आपके अधिकारों के लिए बोल रहा है वह अपराधी है।''''
उल्लेखनीय है कि आपत्तिजनक ट्वीट के माध्यम से कथित रूप से धार्मिक भावनाएं आहत करने के 2018 के मामले में जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली की एक अदालत ने मामले में जुबैर से पूछताछ के लिए मंगलवार को उनकी हिरासत की अवधि चार और दिन के लिए बढ़ा दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News