धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं, आतंक फैलाने वालों को सख्त सजा मिले: कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 09:09 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) कांग्रेस ने उदयपुर में एक व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या किए जाने की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती और आतंक फैलाने वालों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस कदर हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले।’’
उन्होंने यह भी कहा, ‘‘हम सभी को साथ मिलकर नफ़रत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।’’
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना की निंदा करते हुए इसमें शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया।
गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की मैं भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।’’
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, ‘‘उदयपुर में घटी हिंसक घटना की जितनी निंदा की जाए, कम है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। धर्म के नाम पर नफरत, घृणा व हिंसा फैलाने वाले मंसूबे हमारे देश व समाज के लिए घातक हैं। हमें मिलकर शांति व अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा।’’ कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने ट्वीट किया, ‘‘कन्हैया कुमार, अख़लाक़ और पहलू खान यह सब नफ़रत के शिकार हुए। कौन है जो देश में कट्टरता का माहौल बना रहा है? कौन है जो समाज में विवाद पैदा कर रहा है? कौन है जो नफ़रत फैला कर राजनैतिक लाभ प्राप्त कर रहा है?’’
उन्होंने कहा, ‘‘सब जानते हैं, वो कौन है। सब देख रहे हैं, वो मौन है।’’
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के उदयपुर जिले के धानमंडी थानाक्षेत्र में मंगलवार को एक युवक की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी गई।

सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना के वीडियो में एक बदमाश पीड़ित पर धारदार हथियार से हमला करते दिखाई दे रहा है। घटना के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि कन्हैयालाल साहू (40) की धान मंडी क्षेत्र में टेलरिंग (कपड़े सिलाई) की दुकान है। वहां दो व्यक्ति हथियार लेकर आये और उनमें से एक ने धारदार हथियार से टेलर कन्हैयालाल साहू की हत्या कर दी। इस घटना के बाद स्थानीय बाजार बंद हो गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News