द्वारका सेक्टर 21 से आईआईसीसी के बीच मेट्रो का परीक्षण परिचालन शुरू: डीएमआरसी

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 03:36 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 जून (भाषा) दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर द्वारका सेक्टर 21 एवं आईआईसीसी के बीच मेट्रो का परीक्षण परिचालन शुरू हो गया है।
डीएमआरसी प्रमुख विकास कुमार ने तीन मई को कहा था कि द्वारका सेक्टर 21 और इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (आईआईसीसी) खंड के बीच मेट्रो का परिचालन जुलाई तक चालू होने की उम्मीद है।

द्वारका सेक्टर 25 में स्थित आईआईसीसी एक भूमिगत स्टेशन है और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 के जरिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को द्वारका सेक्टर 21 से जोड़ने वाली वर्तमान एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का विस्तार है।

डीएमआरसी ने कहा कि इस खंड के पूरा होने के साथ ही नयी दिल्ली से द्वारका सेक्टर-25 (आईआईसीसी) एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन कॉरिडोर कुल 24.70 किलोमीटर लंबा हो जाएगा।

डीएमआरसी ने कहा, ‘‘एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर दो किलोमीटर लंबे द्वारका सेक्टर-21 से द्वारका सेक्टर-25 (आईआईसीसी) मेट्रो खंड पर परीक्षण परिचालन शुरू कर दिया गया है।’’
परीक्षण परिचालन के दौरान सिग्नलिंग प्रणाली का परीक्षण किया जाता है। परीक्षण परिचालन पूरा होने के बाद मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) सहित विभिन्न अनुमोदन अधिकारियों द्वारा अनिवार्य निरीक्षण किया जाएगा।

इन अनिवार्य मंजूरियों के बाद इस खंड को यात्री परिवहन के लिए खोल दिया जाएगा।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News