अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 02:01 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 जून (भाषा) ''भाषा'' की विभिन्न फाइल से रविवार अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:



दि15 प्रधानमंत्री आपातकाल आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को कुचलने के प्रयास किए गए : मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत में 1975 में लगाए गए आपातकाल के दौरान ‘लोकतंत्र को कुचलने’ का प्रयास किया गया था।

दि8 राहुल प्रधानमंत्री भारतीय संघर्ष कर रहे हैं और प्रधानमंत्री उनका ध्यान भटकाने में व्यस्त : राहुल
नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें ‘ध्यान भटकाने की कला’ में ‘महारत’ हासिल है लेकिन इससे सर्वकालिक उच्च बेरोजगारी दर, 30 साल के उच्च थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) और भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के 17 अरब डॉलर के अवमूल्यन जैसी विपदाओं पर पर्दा नहीं डाला जा सकता।





प्रादे31 त्रिपुरा उपचुनाव लीड साहा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने उपचुनाव में जीत हासिल की
अगरतला, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार माणिक साहा ने टाउन बारदोवली सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को 6,104 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी।



प्रादे27 पंजाब दलबीर कौर पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का निधन
अमृतसर, वर्ष 2013 में पाकिस्तान की जेल में साथी कैदियों द्वारा बेरहमी से पीटे जाने के बाद मारे गये सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का रविवार को यहां निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं।




प्रादे14 उप्र लीड योगी हेलीकॉप्टर मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर से पक्षी टकराया, आपात स्थिति में उतारा गया वाराणसी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर रविवार को वाराणसी से उड़ान भरने के बाद किसी पक्षी से टकरा गया जिससे उसे यहां आपात स्थिति में उतारना पड़ा।


प्रादे15 गुजरात सीतलवाड़ गुजरात एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड़ को अहमदाबाद अपराध शाखा को सौंपा
अहमदाबाद, सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को जालसाजी, आपराधिक साजिश और उनके साथ मारपीट किए जाने का झूठा आरोप लगाकर कानूनी कार्यवाही में बाधा डालने के एक नए मामले में मुंबई में हिरासत में लिए जाने के एक दिन बाद गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने रविवार तड़के उन्हें अहमदाबाद अपराध शाखा को सौंप दिया।



दि7 वायरस वीड मामले देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों की संख्या बढ़कर 92,576 हुई
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 11,739 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके मरीज़ों की संख्या बढ़कर 4,33,89,973 पर पहुंच गई। वहीं, उपचाराधीन मामलों की संख्या बढ़कर 92,576 हो गई है।




अर्थ2 जीएसटी बैठक जीएसटी परिषद की बैठक: दरों में बदलाव पर चर्चा संभव, राज्यों को क्षतिपूर्ति शीर्ष एजेंडा
नयी दिल्ली, इस सप्ताह चंडीगढ़ में होने वाली जीएसटी परिषद की बैठक में कुछ वस्तुओं की जीएसटी दरों में बदलाव किया जा सकता है, जबकि 215 से अधिक वस्तुओं की दरों में यथास्थिति बनाए रखने के लिए फिटमेंट समिति की सिफारिशों को मान लिया जाएगा।




अर्थ9 एफपीआई निकासी एफपीआई की निकासी जारी, जून में भारतीय इक्विटी से अब तक 46,000 करोड़ रुपये निकाले
नयी दिल्ली, विदेशी निवेशकों की भारतीय इक्विटी बाजारों से निकासी जारी है। भारतीय रिजर्व बैंक और अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा मौद्रिक नीति को कड़ा करने के बाद एफपीआई ने इस महीने अब तक लगभग 46,000 करोड़ रुपये निकाले हैं।


वि7 बाइडन जी7 शिखर सम्मेलन ऊर्जा, मुद्रास्फीति, यूक्रेन युद्ध पर बाइडन और जी-7 नेताओं के बीच चर्चा की संभावना
बर्लिन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और जी-7 समूह के नेता रविवार को ऊर्जा आपूर्ति सुनिश्चित करने और मुद्रास्फीति से निपटने की रणनीतियों पर चर्चा करेंगे।



खेल7 खेल महिला भारत संभावना भारतीय महिला टीम की नजरें श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप पर

दाम्बुला, श्रृंखला पहले ही अपने नाम करके आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को हराकर सीरीज में क्लीनस्वीप करने के इरादे से उतरेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News