संगरूर उपचुनाव: आप और शिअद उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 11:55 AM (IST)

चंडीगढ़, 26 जून (भाषा) पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए रविवार सुबह शुरू हुई मतगणना के शुरुआती रुझान के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार आमने-सामने हैं और उनके बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

संगरूर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है।

रुझानों के अनुसार, शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान को अब तक 1,00,173 वोट मिले हैं, जबकि आप के गुरमैल सिंह को 1,00,965 वोट मिले हैं। मान पूर्व सांसद और शिअद (अमृतसर) के अध्यक्ष हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार दलवीर सिंह गोल्डी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केवल ढिल्लों और शिअद की कमलदीप कौर राजोआना क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर चल रहे हैं।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। लोकसभा सीट पर 23 जून को मतदान हुआ था, जिसमें बेहद कम 45.30 प्रतिशत मतदान हुआ था।

इस साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद लोकसभा से भगवंत मान के इस्तीफे के कारण उपचुनाव कराना पड़ा। मान, जो अब राज्य के मुख्यमंत्री हैं, ने 2014 और 2019 के संसदीय चुनावों में संगरूर सीट से जीत दर्ज की थी।

इस साल मार्च में राज्य विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत के बाद संगरूर लोकसभा सीट पर उपचुनाव उसका पहला बड़ा चुनावी मुकाबला है।

सत्तारूढ़ आप के लिए उपचुनाव को अपना गढ़ बचाए रखने के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिअद विधानसभा चुनावों में हार के बाद जीत दर्ज करना चाहते हैं।

आप ने 38 वर्षीय सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है, जो पार्टी के संगरूर जिले के प्रभारी हैं, जबकि कांग्रेस ने धुरी के पूर्व विधायक गोल्डी पर भरोसा जताया है, जबकि भाजपा ने बरनाला के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो चार जून को पार्टी में शामिल हुए थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News