रात 9.30 बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 09:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से शनिवार को रात 9.30 बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:


प्रादे102 महाराष्ट्र शिवसेना लीड कार्यकारिणी शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने बागियों के खिलाफ कार्रवाई के लिये उद्धव को अधिकृत किया

मुंबई, शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने शनिवार को एक प्रस्ताव पारित कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को “पार्टी से विश्वासघात करने वालों” के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया, लेकिन बागी नेता एकनाथ शिंदे के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने से परहेज किया।

प्रादे124 महाराष्ट्र शिवसेना लीड केसरकर हमने शिवसेना नहीं छोड़ी है, किसी दूसरे दल में विलय नहीं करेंगे: बागी विधायक
मुंबई, शिवसेना के असंतुष्ट विधायक दीपक केसरकर ने शनिवार को कहा कि विधायक दल में बागी गुट के पास दो-तिहाई बहुमत है और वह सदन में अपनी संख्या साबित करेगा लेकिन किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ विलय नहीं करेगा।

मुंबई प्रादे148 गुजरात तीस्ता लीड हिरासत गुजरात पुलिस ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया
मुंबई/अहमदाबाद, गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा में उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में शनिवार को मुंबई में हिरासत में ले लिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी।


दिल्ली दि26 गुजरात दंगा कांग्रेस न्यायालय ने गुजरात दंगों पर ‘तुस्सी ग्रेट हो’ नहीं कहा, फैसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए: कांग्रेस
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने 2002 के गुजरात दंगा मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और 63 अन्य लोगों को विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा क्लीन चिट दिए जाने को चुनौती देने वाली याचिका को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने को लेकर शनिवार को कहा कि शीर्ष अदालत ने सिर्फ एसआईटी की रिपोर्ट को बरकार रखा है तथा उसने ‘तुस्सी ग्रेट हो’ नहीं कहा है। मुख्य विपक्षी ने दल यह भी कहा कि शीर्ष अदालत के निर्णय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।



दि38 उपचुनाव लीड मतगणना उपचुनाव : तीन लोकसभा सीटों एवं सात विधानसभा सीटों पर मतगणना रविवार को
नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एवं पांच अन्य राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के वास्ते 23 जून को हुये मतदान के लिये मतों की गिनती का काम रविवार को होगा । इस उपचुनाव में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा समेत अन्य लोगों का राजनीतिक भविष्य दांव पर है

वि47 नॉर्वे सातवीं लीड गोलीबारी नॉर्वे में गोलीबारी में दो लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल ; आतंकवादी हमले की आशंका
ओस्लो, नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में शनिवार तड़के एक बार के निकट हुई गोलीबारी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। नॉर्वे पुलिस ने यह जानकारी दी।


श्रीनगर प्रादे132 जम्मू कश्मीर मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।



दि19 मोदी जर्मनी जी-7 मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना होंगे: ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, आतंकवाद रोधी उपायों पर करेंगे चर्चा
नयी दिल्ली, जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी की अपनी यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह समूह और इसके भागीदारों के साथ ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, आतंकवाद रोधी उपायों, पर्यावरण और लोकतंत्र जैसे मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।


अर्थ26 इंफोसिस अग्निपथ नीलेकणी अग्निपथ युवाओं के लिए बड़ा अवसर: नीलेकणी

नयी दिल्ली, देश की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक एवं चेयनमैन नंदन नीलेकणी ने सेनाओं में युवाओं को अवसर देने के लिए लाई गई अग्निपथ योजना की सराहना करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी कंपनी लोगों की नियुक्ति के लिए अपनी चयन प्रक्रिया का पालन करेगी।

अर्थ15 भारत एनसीएपी भारत का अपना वाहन सुरक्षा कार्यक्रम अगले साल अप्रैल से होगा शुरू
नयी दिल्ली, देश में यात्री कारों की सुरक्षा के आकलन के लिए घोषित कार्यक्रम ''भारत एनसीएपी'' अगले साल एक अप्रैल से शुरू किया जाएगा। इसके तहत वाहनों को परीक्षणों के आधार पर सुरक्षा मानदंडों के लिहाज से ''स्टार रेटिंग'' दी जाएगी।



दिल्ली अर्थ22 एनडीएमसी लाइसेंस शुल्क एनडीएमसी ने व्यापार लाइसेंस शुल्क में 9,800 रुपये तक की वृद्धि की
नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए विभिन्न व्यापार लाइसेंस जारी करने एवं उनके नवीनीकरण के शुल्क में 9,800 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है।






खेल24 खेल तीरंदाजी कप लीड भारत भारत के कम्पाउंड तीरंदाजों ने विश्व कप में पहले स्वर्ण सहित दो पदक जीते
पेरिस, भारत के कम्पाउंड तीरंदाजों ने विश्व कप के तीसरे चरण में शनिवार को स्वर्ण सहित दो पदक जीतकर इतिहास रच दिया। अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की जोड़ी ने फाइनल में फ्रांस के अनुभवी प्रतिद्वंद्वियों को हराकर कम्पाउंड मिश्रित टीम तीरंदाजी स्पर्धा में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया।




दाम्बुला खेल13 खेल महिला भारत हरमनप्रीत की अगुआई में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीती
दाम्बुला, 25 जून (भाषा) कप्तान हरमनप्रीत कौर के गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को यहां दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला जीत ली।



वाशिंगटन वि44 बाइडन बंदूक हिंसा विधेयक बाइडन ने बंदूक हिंसा विधेयक पर हस्ताक्षर किए, कहा-लोगों के जीवन की रक्षा होगी
वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति जो. बाइडन ने शनिवार को पिछले कुछ दशकों के सर्वाधिक महत्वपूर्ण माने जा रहे बंदूक हिंसा रोधी विधेयक पर हस्ताक्षर कर दिए। इस विधेयक को डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों राजनीतिक दलों का समर्थन मिला।
म्यूनिख वि38 जर्मनी जी-7 लीड प्रदर्शन जर्मनी में जी-7 नेताओं के आगमन के पहले विरोध के लिए जुटे प्रदर्शनकारी
म्यूनिख (जर्मनी), जर्मनी में जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए नेताओं के आगमन के पहले विभिन्न मुद्दों पर विरोध जताने के लिए शनिवार को म्यूनिख में करीब 3500 प्रदर्शनकारी एकत्र हुए।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News