आप सरकार का उद्देश्य सरकारी स्कूलों में बच्चों को ‘गरिमामय शिक्षा’ मुहैया करना है: सिसोदिया

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 08:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार का उद्देश्य सरकारी स्कूलों में सभी बच्चों को ‘‘गरिमामय शिक्षा’’ मुहैया करना है। साथ ही, उन्होंने प्रधानाचार्यों को बुनियादी ढांचे, स्वच्छता तथा पर्यावरण के संबंध में न्यूनतम मानक तय करने के निर्देश दिए।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने शहर के सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ संवाद के दौरान यह कहा। दिल्ली के 200 से अधिक प्रधानाचार्यों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सिसोदिया और प्रधानाचार्यों के बीच संवाद दिल्ली सरकार के स्कूलों की अकादमिक प्राथमिकताओं, स्वच्छता और कक्षाओं की देखरेख तथा कक्षाओं में एक सकारात्मक संस्कृति विकसित करने के इर्द-गिर्द केंद्रित रही।

बयान में कहा गया है, ‘‘सिसोदिया ने स्कूल प्रधानाचार्यों को स्कूल के बुनियादी ढांचे, स्वच्छता और स्कूल के पर्यावरण के संबंध में न्यूनतम मानक तय करने के निर्देश दिए।’’
मंत्री ने कहा, ‘‘पिछले सात वर्षों में सरकार ने स्कूलों पर काफी काम किया है और शिक्षा का बेमिसाल मॉडल दिया है।’’
सिसोदिया ने कहा कि यह सुनिश्चित करना प्रधानाचार्यों की जिम्मेदारी है कि जब हम गर्मियों की छुट्टियों के बाद अगले सत्र की ओर बढ़े तो कोई छात्र पीछे न रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार का उद्देश्य सरकारी स्कूलों के सभी बच्चों को गरिमामय शिक्षा मुहैया करना है और ऐसा न करना उन बच्चों के साथ अन्याय होगा, जिन्होंने दूसरे (निजी) स्कूलों के बजाय हमारे स्कूलों को चुना है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News