टाटा पावर डीडीएल ने ग्राहकों को साइबर धोखाधड़ी को लेकर आगाह किया

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 08:52 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जून (भाषा) बिजली वितरण कंपनी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टाटा पावर-डीडीएल) ने ग्राहकों को फर्जी एसएमएस मिलने के बीच साइबर धोखाधड़ी को लेकर आगाह किया है।
टाटा पावर ने इस संबंध में शुक्रवार को जारी परामर्श में कहा कि साइबर अपराधी कंपनी के नाम से ग्राहकों को बिजली बिल के भुगतान, कनेक्शन काटने या फिर से शुरू करने संबंधी एसएमएस भेज रहे हैं।
कंपनी ने अपने ग्राहकों से किसी अनजान नंबर पर कॉल करने या ऐसी गतिविधियों के लिए किसी तीसरे पक्ष के ऐप को डाउनलोड करने से मना किया है।
टाटा पावर के बयान के अनुसार, फर्जी एसएमएस को गलत लिखावट या खराब व्याकरण, संदिग्ध लिंक, ग्राहकों के खाते या भुगतान की जानकारी मांगने या व्यक्तिगत नंबर या एक संदिग्ध आईडी से प्राप्त एसएमएस के रूप में पहचाना जा सकता है।
बिजली वितरण कंपनी ने कहा कि ग्राहक टाटा पावर डीडीएल की वेबसाइट या टोल फ्री नंबर ‘19124’ पर किसी भी जानकारी की जांच कर सकते है।
कंपनी उत्तरी दिल्ली में करीब 70 लाख आबादी को बिजली आपूर्ति करती है।




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PTI News Agency

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