दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 02:15 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:


दि21 मोदी लीड ड्रोन
वर्ष 2014 से पहले के शासन में प्रौद्योगिकी को लेकर उदासीनता का माहौल था: प्रधानमंत्री मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2014 से पहले के शासन में प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को लेकर ‘‘उदासीनता’’ का माहौल था और इसका सबसे ज्यादा असर गरीबों और मध्यम वर्ग पर पड़ा।


दि10 मोदी गुजरात
प्रधानमंत्री शनिवार को गुजरात जाएंगे, सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात जाएंगे जहां वह एक नवनिर्मित अस्पताल का दौरा करेंगे, सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे और नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।


दि6 सीबीआई कार्ति
कार्ति चिदंबरम वीजा रिश्वत मामले में दूसरे दिन सीबीआई के समक्ष पेश हुए
नयी दिल्ली, लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम वर्ष 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के मामले में कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर चल रही पूछताछ के सिलसिले में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश हुए।


दि4 नेहरू पुण्यतिथि कांग्रेस
कांग्रेस ने नेहरू की पुण्यतिथि पर उनके योगदान को याद किया
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पार्टी ने आधुनिक भारत के निर्माण में उनके योगदान को भी याद किया।

दि17 न्यायालय कॉलेजियम
उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने उच्च न्यायालयों के छह न्यायाधीशों के स्थानांतरण की अनुशंसा की
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने उच्च न्यायालय के छह न्यायाधीशों के स्थानांतरण की अनुशंसा की है।


दि19 ईडी फारूक अब्दुल्ला समन
ईडी ने फारूक अब्दुल्ला को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए तलब किया
नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए 31 मई को दिल्ली तलब किया है। सरकारी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।



दि7 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के 2,710 नए मामले, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 15,814 हुई
नयी दिल्ली, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,710 नए मामले सामने आने से देश में अब तक संक्रमित हो चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 4,31,47,530 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 15,814 पर पहुंच गई, जो एक दिन पहले 15,414 थी।

प्रादे13 उत्तराखंड दुर्घटना
उत्तरकाशी के बड़कोट में खाई में गिरा वाहन, महाराष्ट्र के तीन श्रद्धालुओं की मौत
देहरादून, उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के बड़कोट क्षेत्र में एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से वाहन सवार, महाराष्ट्र के तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 10 अन्य घायल हो गए ।


प्रादे17 पं बंगाल टीएमसी विधायक सीबीआई
कोयला घोटाले में सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए तृणमूल विधायक शौकत मोल्ला
कोलकाता, तृणमूल कांग्रेस के विधायक शौकत मोल्ला कोयला खनन घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश नहीं हुए। सीबीआई के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।


प्रादे5 महाराष्ट्र दुर्घटना बस
महाराष्ट्र : पालघर में बस के खाई में गिरने से 15 घायल
पालघर, महाराष्ट्र के पालघर जिले के वागोभा खिंड में शुक्रवार को तड़के मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक बस के 25 फुट गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 15 लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जाती है। पुलिस ने यह जानकारी दी।


अर्थ8 आरबीआई अर्थव्यवस्था
समावेशी, टिकाऊ और संतुलित वृद्धि के लिए ढांचागत सुधार आवश्यक : आरबीआई
मुंबई, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने ढांचागत सुधारों का मजबूती से समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि समावेशी, टिकाऊ और संतुलित वृद्धि के लिए और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बाद के प्रभावों से निपटने के लिए ये सुधार आवश्यक हैं।



अर्थ5 ब्रिटेन गोयल भारत कारोबार
दिवाली तक तैयार हो सकता है भारत और ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौता: गोयल
लंदन, ब्रिटेन दौरे पर आए वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जिस तरह दो वार्ताकार दलों के बीच चीजें चल रही हैं, उसे देखते हुए कहा जाता सकता है कि भारत और ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) दिवाली तक तैयार हो सकता है तथा संभव है कि अंतरिम समझौते की आवश्यकता ही न पड़े।



वि14 डोभाल अफगानिस्तान
आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अफगानिस्तान की क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता : अजीत डोभाल
दुशान्बे, भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आतंकवाद और आतंकवादी समूहों का मुकाबला करने में अफगानिस्तान की मदद करने और उसकी क्षमता बढ़ाने का आह्वान करते हुए शुक्रवार को कहा कि भारत हमेशा से ही काबुल का एक महत्वपूर्ण साझेदार रहा है और भविष्य में भी रहेगा।


खेल2 खेल शतरंज भारत
चेसेबल मास्टर्स फाइनल: टाईब्रेक में डिंग लिरेन से हारे भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंदा
चेन्नई, युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा को शुक्रवार को मेल्टवाटर चैंपियन्स शतरंज टूर चेसेबल मास्टर्स 2020 आनलाइन टूर्नामेंट के फाइनल में कड़े मुकाबले में टाईब्रेकर में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News