भारत के दौरे पर आए अफगानिस्तान में अमेरिका के विशेष दूत

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 10:55 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 मई (भाषा) अफगानिस्तान के लिये अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि थॉमस वेस्ट भारत के संक्षिप्त दौरे पर आये और इस दौरान दोनों पक्षों ने मानवीय संकट सहित युद्ध ग्रस्त देश की समग्र स्थिति की समीक्षा की ।
वेस्ट ने सिलसिलेवार ट्वीट कर अफगानिस्तान को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिये बृहस्पतिवार को भारत की सराहना की और कहा कि वाशिंगटन ‘‘साझा लक्ष्यों’’ को आगे बढ़ाने के लिए नयी दिल्ली और इस क्षेत्र के अन्य लोगों के साथ साझेदारी करना जारी रखेगा।

अमेरिकी अधिकारी ने बुधवार को विदेश मंत्रालय में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान संबंधी मामलों को देखने वाले जे पी सिंह के साथ बातचीत की ।

वेस्ट ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कल नई दिल्ली में अफगानिस्तान नीति पर विस्तृत चर्चा के लिए मेरी और मेरी टीम की मेजबानी करने के लिए विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव जेपी सिंह को बहुत-बहुत धन्यवाद।’’
उन्होंने कहा कि भारत महत्वपूर्ण मानवीय सहायता प्रदान कर रहा है और हम साझा लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए भारत और इस क्षेत्र में अन्य के साथ साझेदारी करना जारी रखेंगे।

वेस्ट ने अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुलह परिषद (एचसीएनआर) के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला से भी मुलाकात की।

अब्दुल्ला का परिवार भारत में रह रहा है और इस महीने की शुरूआत में परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिये उन्हें भारत आने की अनुमति दी गयी थी ।

अफगानिस्तान में हो रहे घटनाक्रमों से भारत चिंतित है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News