जामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी ने नि:शुल्क आईएएस कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 02:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 मई (भाषा) जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने वर्ष 2022-2023 की प्रारंभिक एवं मुख्य सिविल सेवा परीक्षा की नि:शुल्क कोचिंग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि अकादमी अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित कर रही है। ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 जून है।

बयान के मुताबिक, विश्वविद्यालय उम्मीदवारों का चयन करने के लिए दो जुलाई को परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, गुवाहाटी, पटना, बेंगलुरु और मलप्पुरम (केरल) में आयोजित की जाएगी।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक छात्रों को मुफ्त कोचिंग व आवासीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए आवासीय कोचिंग अकादमी को वित्त मुहैया कराता है।

जामिया मिलिया इस्लामिया ने कहा, ‘‘आरसीए सिविल सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों को देश के बेहतरीन पारिस्थितिकी तंत्र और चौबीसों घंटे उपलब्ध रहने वाली पुस्तकालय सुविधा के साथ वंचित छात्रों को नि:शुल्क कोचिंग एवं प्रशिक्षण प्रदान करती है।’’
आरसीए की स्थापना के बाद से इससे कोचिंग लेने वाले 245 से अधिक उम्मीदवार सिविल सेवा में चयनित हो चुके हैं, जबकि 376 उम्मीदवारों को अन्य केंद्रीय व राज्य सेवाओं में नौकरी मिली है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News