भारत, सिंगापुर ने आतंकवाद से निपटने के लिए वैश्विक सहयोग का आह्वान किया

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 09:04 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) भारत और सिंगापुर ने सीमा पार से होने वाली आतंकवादी गतिविधियों सहित सभी तरह के आतंकवाद की कड़ी निंदा की है और इस खतरे से निपटने के लिए द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करने का संकल्प लिया है।

विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि दोनों रणनीतिक साझेदारों ने आतंकवाद से व्यापक तरीके से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने की जरूरत पर भी जोर दिया।

भारत और सिंगापुर ने आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय अपराध से निपटने से संबंधित संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) की 18 से 19 मई तक आयोजित चौथी बैठक में इन मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "रणनीतिक भागीदारों के रूप में, भारत और सिंगापुर ने सीमा पार आतंकवाद सहित सभी तरह के आतंकवाद की कड़ी निंदा की और व्यापक तरीके से आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया।"
बयान में कहा गया कि सिंगापुर में हुई बैठक में जेडब्ल्यूजी ने इस बात पर भी जोर दिया कि सभी देशों को यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल और निरंतर कार्रवाई करनी चाहिए कि उनके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल दूसरे देशों के खिलाफ आतंकवादी हमलों के लिए न हो।

विदेश मंत्रालय में आतंकवाद रोधी मामलों के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी और सिंगापुर के गृह मंत्रालय में उप सचिव (नीति) पुआ कोक केओंग ने बैठक की सह-अध्यक्षता की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News