बिहार का वांछित अपराधी दिल्ली में गिरफ्तार: पुलिस

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 05:48 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने बिहार पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में बिहार के एक वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान बिहार के सीवान जिले के निवासी आजाद अली (43) के रूप में हुई है।

दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि बिहार में विधान परिषद चुनाव के दौरान सनसनीखेज गोलीबारी के सिलसिले में वांछित अपराधी दिल्ली-एनसीआर में छिपा है।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने कहा कि शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि अली राजघाट के पास एक स्थान पर अपने एक सहयोगी से मिलने आएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक संयुक्त दल तैनात किया गया था और रात करीब 11:15 बजे अली को देखा गया। उन्होंने बताया कि संक्षिप्त हाथापाई के बाद उसे पकड़ लिया गया।

पुलिस ने बताया कि उसके पास से एक पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किए गए हैं। अली चार अप्रैल को सीवान में हुई गोलीबारी के एक मामले में वांछित था।

पुलिस के अनुसार, आफताब आलम नामक व्यक्ति ने अली, ओसामा (दिवंगत शहाबुद्दीन के पुत्र) और सात-आठ अन्य लोगों के साथ मिलकर मोहम्मद रहीस खान की कारों के काफिले पर एके-47 राइफल से उस वक्त अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जब वे लोग मतदान के बाद अपने गांव लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि इस घटना में पांच लोगों को कई गोलियां लगी थीं और उनमें से एक विनोद यादव की अस्पताल में मौत हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि आलम और रहीस सीवान के दो खूंखार अपराधी हैं और दोनों के बीच दुश्मनी थी। आलम को पूर्व सांसद एवं बाहुबली नेता शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा का समर्थन प्राप्त था।

उन्होंने बताया कि रहीस ने विधान परिषद का चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गया था।
गिरफ्तार अली बिहार में दो हत्याओं और हत्या के प्रयास सहित डकैती, हथियार कानून, फिरौती के लिए अपहरण, मारपीट, चोट पहुंचाने तथा डराने-धमकाने के कई मामलों में शामिल है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News