दिल्ली नगर निगमों के विलय के बाद 700 कर्मचारी ‘आवश्यकता से अधिक हो जाएंगे’: अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 12:15 AM (IST)

नयी दिल्ली, 18 मई (भाषा) दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) का कार्यकाल बुधवार को समाप्त हो गया और निकाय अधिकारियों ने कहा कि तीन नगर निगमों के विलय के बाद, लगभग 700 कर्मचारी ‘‘आवश्यकता से अधिक’’ हो जाएंगे और नयी प्रणाली के लिए उन्हें समायोजित करना एक चुनौती होगी।

अधिकारियों ने कहा कि 22 मई तक तीनों नगर निगमों को भंग कर दिया जाएगा, जिससे एकीकृत दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के लिए मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) का कार्यकाल 19 मई को समाप्त होगा, जबकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) का कार्यकाल 22 मई को पूरा होगा।

केंद्र ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी की, जिसमें कहा गया कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों का 22 मई को औपचारिक रूप से विलय किया जाएगा।

एसडीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष बी के ओबेरॉय ने कहा कि दक्षिण नगर निगम के निर्वाचित प्रतिनिधियों का कार्यकाल बुधवार को समाप्त हो गया। उन्होंने कहा कि नगर निगमों के एकीकरण से पहले कर्मचारियों की सूची बनाने की कवायद चल रही है।
उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘तीन नगर निगमों के विलय के बाद, लगभग 700 कर्मचारी ‘आवश्यकता से अधिक’ हो जाएंगे, क्योंकि प्रत्येक विभाग में कर्मचारियों की संख्या में एक-तिहाई की कमी होने की संभावना है। एकीकृत एमसीडी में नये प्रशासन के लिए इन कर्मचारियों को समायोजित करना एक चुनौती होगी। उनके बारे में अभी तक निर्णय नहीं हुआ है।’’
उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की अधिसूचना से इस मुद्दे पर और स्पष्टता आने की संभावना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News