दिल्ली में हादसे में 13 साल के बच्चे की मौत, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 01:08 AM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) दिल्ली में 34 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी कार से एक साइकिल को टक्कर मारकर एक किशोर की हत्या करने और एक युवक को गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम वीर (13) है और वह हौज खास के पास एक झुग्गी बस्ती में रहता था। घायल का नाम देव मंडल (18) है। वह भी उसी झुग्गी बस्ती का निवासी है, जहां वीर रहता था। उन्होंने आरोपी की पहचान ग्रेटर कैलाश निवासी धनंजय मलिक के रूप में की है।

पुलिस के मुताबिक हादसा 14 मई की शाम करीब साढ़े चार बजे दक्षिणी दिल्ली के अगस्त क्रांति मार्ग पर हुआ, जब मंडल और वीर साइकिल से घर वापस जा रहे थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जब वे शाहपुर जाट ट्रैफिक सिग्नल के पास अगस्त क्रांति मार्ग के पास पहुंचे, तो एक कार पीछे से तेज गति से आई और उन्हें टक्कर मार दी, जिससे दोनों घायल हो गए।’’ मंडल और वीर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस उपायुक्त बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि मंडल के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ हौज खास पुलिस थाना में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

जैकर ने कहा कि मलिक को सोमवार को गिरफ्तार किया गया और उसकी कार भी जब्त कर ली गई है। मंगलवार दिन में करीब तीन बजे अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया कि वीर ने दम तोड़ दिया। इसके बाद, मलिक पर आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही के चलते हुई मौत) के तहत भी मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद वीर का शव उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News