कुणाल कामरा के खिलाफ मामला : एनसीपीसीआर ने ट्विटर के अधिकारी को तलब किया

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 05:02 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कॉमेडियन कुणाल कामरा द्वारा ‘‘छेड़छाड़’’ कर तैयार एक वीडियो को पोस्ट करने के संबंध में कार्रवाई रिपोर्ट जमा नहीं करने के लिए बुधवार को ट्विटर इंडिया के संचार निदेशक को तलब किया। यह वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महीने जर्मनी यात्रा के दौरान उनके लिए देशभक्ति का गीत गाते एक लड़के से जुड़ा है।

एनसीपीसीआर ने पांच मई को ‘‘छेड़छाड़’’ कर तैयार वीडियो ट्वीट करने के लिए कामरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। एनसीपीसीआर ने अब निदेशक, ट्विटर कम्युनिकेशंस इंडिया को की गई कार्रवाई रिपोर्ट के विवरण के साथ बुधवार को पेश होने को कहा है।

एनसीपीसीआर ने मंगलवार को भेजे पत्र में कहा है, ‘‘इस संबंध में एक पत्र आपके कार्यालय को पांच मई को भेजा गया था जिसमें सात दिनों के भीतर या पत्र प्राप्त होने पर तत्काल शिकायत के संबंध में कार्रवाई की रिपोर्ट (एटीआर) देने को कहा गया। हालांकि, आयोग को अभी तक ऐसा कोई एटीआर नहीं मिला है।’’
कामरा ने बच्चे के साथ जर्मनी में मोदी की बातचीत का कथित वीडियो साझा किया था, लेकिन उन्होंने बच्चे द्वारा गाए गए गीत ‘जन्मभूमि भारत’ को महंगाई पर कटाक्ष वाले गाने ‘महंगाई डायन खाए जात है’’ से बदल दिया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News