हुंदै मोटर इंडिया ने ''''ईवी चार्जिंग स्टेशन'''' के लिए टाटा पावर से हाथ मिलाया

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 03:05 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) वाहन कंपनी हुंदै मोटर इंडिया ने देश में अपनी चुनिंदा डीलरशिप पर ‘फास्ट चार्जिंग इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी)’ ढांचा स्थापित करने के लिए टाटा पावर के साथ भागीदारी की है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी ।

इस भागीदारी के तहत 29 शहरों में कंपनी के 34 ईवी डीलरशिप पर 60 के डब्ल्यू के डीसी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। हुंदै और टाटा पावर ईजेड चार्ज मोबाइल ऐप के जरिये ये सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों की जरूरत को पूरा करेंगे।
हुंदै अपनी डीलरशिप, स्थान और आवश्यक प्रशासनिक मंजूरी के माध्यम से सुविधा प्रदान करेगी, जबकि टाटा पावर चार्जिंग स्टेशनों का संचालन और रखरखाव करेगी।

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) उन्सू किम ने बयान में कहा, ‘‘कंपनी भारत के मजबूत ईवी पारिस्थितिकी तंत्र को सुविधाजनक बनाने, मजबूत करने और टिकाऊ परिवहन पर सामान्य दृष्टिकोण को बढ़ाने के लिए टाटा पावर के साथ अपनी साझेदारी से खुश है।’’
कंपनी ने कहा कि कार्बन निरपेक्षता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ग्राहकों द्वारा ईवी को अपनाने में तेजी लाने के लिए इस तरह की रणनीतिक साझेदारी अत्यन्त जरूरी है।





यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News