दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 02:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से मंगलवार को दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-

प्रादे22 उप्र ज्ञानवापी लीड रिपोर्ट ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए अदालत से अतिरिक्त समय मांगेगा आयोग
वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वीडियोग्राफी-सर्वे कार्य से जुड़ी रिपोर्ट अभी पूरी तरह से तैयार नहीं हुई है, लिहाजा आयोग इसे पेश करने के लिए अदालत से दो-तीन दिन का अतिरिक्त समय मांगेगा। सहायक अधिवक्ता आयुक्त अजय प्रताप सिंह ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


अर्थ18 मुद्रास्फीति थोक मुद्रास्फीति अप्रैल में 15.08% के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर
नयी दिल्ली: थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति अप्रैल में बढ़कर 15.08 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई। यह तेजी खाद्य वस्तुओं से लेकर जिंसों तक के महंगे होने की वजह से हुई।


अर्थ19 मोदी लीड दूरसंचार इस दशक के अंत तक 6जी सेवा आरंभ करने के लिए कार्य बल ने काम शुरु किया: मोदी
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि इस दशक के अंत तक देश में 6जी सेवा आरंभ करने के लिए सरकार की ओर से कोशिशें आरंभ हो गई हैं और एक कार्य बल ने काम शुरू कर दिया है।


दि15 सीबीआई तीसरीलीड कार्ति चिदंबरम रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ नया मामला दर्ज , 10 ठिकानों पर छापेमारी
नयी दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे एवं लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चीन के 250 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


दि17 दिल्ली अदालत शरजील शरजील इमाम की अंतरिम जमानत याचिका पर 26 मई को सुनवाई करेगी अदालत
नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम की अंतरिम जमानत याचिका पर 26 मई को सुनवाई करेगा।



दि10 वायरल लीड मामले भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 16,400 हुई
नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,569 नए मामले सामने आने से देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,31,25,370 हो गई। देश में 28 दिन बाद दो हजार से कम दैनिक मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 16,400 रह गई है।

प्रादे21 महाराष्ट्र राजनाथ युद्धपोत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुंबई में दो स्वदेश निर्मित युद्धपोतों का जलावतरण किया
मुंबई: मुंबई में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मझगांव डॉक पर भारतीय नौसेना के अग्रिम पंक्ति के स्वदेश निर्मित दो युद्धपोतों ‘सूरत’ और ‘उदयगिरी’ का मंगलवार को जलावतरण किया।


दि19 गृह मंत्रालय कश्मीर गृह मंत्री शाह ने उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की
नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की मंगलवार को समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।


वि3 अमेरिका मस्क ट्विटर बिक्री मस्क ने 44 अरब डॉलर से कम कीमत में ट्विटर खरीदने के संकेत दिए
डेट्रॉयट (अमेरिका): टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने सोमवार को संकेत दिए कि वह माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के अधिग्रहण के लिए 44 अरब डॉलर से कम राशि का भुगतान करना चाहेंगे। मस्क ने पिछले महीने साइट की खरीदारी के लिए 44 अरब डॉलर की पेशकेश की थी।


वि20 लंका संसद उपाध्यक्ष श्रीलंका की संसद ने सत्तारूढ़ दल के सांसद को उपाध्यक्ष चुना
कोलंबो: श्रीलंका की संसद ने मंगलवार को तीखी बहस के बाद सत्तारूढ़ दल के सांसद अजित राजपक्षे को सदन का उपाध्यक्ष चुना। रनिल विक्रमसिंघे को देश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किए जाने के बाद यह संसद की पहली बैठक थी।


खेल4 खेल आईपीएल आरसीबी सम्मान डिविलियर्स और गेल आरसीबी के हॉल ऑफ फेम में शामिल
मुंबई, दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News