मुरलीधरन न्यूयॉर्क में होने वाली आईएमआरएफ की बैठक में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 01:36 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के तहत 17 से 20 मई तक आयोजित होने वाली प्रथम अंतरराष्ट्रीय प्रवासन समीक्षा मंच (आईएमआरएफ) की बैठक में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, यह मंच मुख्य रूप से प्रवासन और इससे संबंधित टिकाऊ विकास लक्ष्यों के सभी आयामों के अनुपालन पर चर्चा करने एवं इसकी प्रगति की समीक्षा करने के अंतर सरकारी वैश्विक मंच के रूप में काम करेगा।
आईएमआरएफ में चार संवादात्मक पक्षकार होंगे। साथ ही इसमें नीति स्तरीय चर्चा भी होगी, जिसके आधार पर प्रगति संबंधी घोषणा को अंगीकार किया जाएगा।
बयान के अनुसार, विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन आईएमआरएफ के पूर्ण सत्र में आधिकारिक बयान देंगे। न्यूयॉर्क में मुरलीधरन के महासभा के अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहीद और प्रवासन पर अंतरराष्ट्रीय संगठन के महासचिव एंटोनियो विटोरिनो से मुलाकात करने की भी संभावना है।
मंत्रालय के मुताबिक, विदेश राज्य मंत्री ‘‘वैश्चिक खाद्य सुरक्षा-कार्रवाई का आह्वान’’ विषय पर आयोजित होने वाली उच्च मंत्री स्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की खुली चर्चा में ‘‘अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा बनाए रखना : संघर्ष एवं खाद्य सुरक्षा’’ विषय पर बयान देंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News