डीटीएच कंपनियों की आठ प्रतिशत का लाइसेंस शुल्क हटाने की मांग, मंत्रालय को पत्र लिखा

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 08:29 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) उद्योग निकाय डीटीएच एसोसिएशन ने कहा है कि डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) कंपनियों के बाजार में प्रतिस्पर्धी बने रहने के आठ प्रतिशत का लाइसेंस शुल्क माफ किया जाना चाहिए।
दूरसंचार विभाग अभी ब्रॉडबैंड सेवा कंपनियों का लाइसेंस शुल्क माफ करने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। ऐसे में अब डीटीएच कंपनियों ने भी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के समक्ष यह मांग रखी है।
सूचना और प्रसारण मंत्रालय को 11 मई को भेजे एक पत्र में उद्योग निकाय ने कहा कि डीटीएच नेटवर्क की संख्या में तिमाही आधार पर गिरावट आ रही है।
डीटीएच एसोसिएशन ने कहा कि इस क्षेत्र में अब तक हजारों करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है और एक लाख से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लोगों का रोजगार खतरे में है। डीटीएच निकाय ने यह पत्र दूरसंचार विभाग को भी लिखा है।

डीटीएच एसोसिएशन ने उपभोक्ताओं की मदद के लिए लाइसेंस शुल्क हटाने के प्रस्ताव का स्वागत करने के साथ ब्रॉडबैंड कंपनियों की तरह उनके लिए भी यही नीति लागू करने का आग्रह किया है।
गौरतलब है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दूरसंचार विभाग को पांच साल के लिए ब्रॉडबैंड सेवाओं पर लाइसेंस शुल्क माफ करने की सिफारिश की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News