अतिक्रमण रोधी अभियान को लेकर लोगों को डराने और ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं केजरीवाल : भाजपा

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 05:23 PM (IST)

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर नगर निगमों के अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर लोगों को डराने और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि इस अभियान से शहर के वास्तविक निवासियों को नुकसान नहीं होगा, भले ही वे अनधिकृत कॉलोनियों या झुग्गी बस्तियों में ही क्यों न रहते हों।

भाजपा की दिल्ली इकाई ने कहा कि बांग्लादेशियों, रोहिंग्याओं, दंगाइयों और अवैध गतिविधियों में शामिल लोग, जिन्हें आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा संरक्षण प्रदान किया जाता है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

भाजपा का यह बयान ऐसे समय में आया है जब केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि भाजपा शासित नगर निगमों ने अवैध माने जाने वाले घरों और दुकानों को ध्वस्त करने की योजना बनाई है और इससे 63 लाख लोग बेघर हो जाएंगे।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल पर केवल अज्ञानता का बहाना करने और एक बार फिर से झूठ बोलने का आरोप लगाया।

आदेश गुप्ता ने कहा, ‘‘केजरीवाल ने अपना दर्द बयां किया है, इसलिए मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा संरक्षित किसी भी बांग्लादेशी, रोहिंग्या, दंगाइयों और अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।’’
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों या झुग्गी बस्तियों में रहने वाले किसी भी वास्तविक दिल्लीवासी को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि भाजपा और मोदी सरकार उनके साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल अतिक्रमण विरोधी अभियान पर सच्चाई का सामना नहीं करना चाहते।

आदेश गुप्ता ने कहा, ‘‘एक बार फिर केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को डराने की कोशिश की है। केजरीवाल जी, यह ब्लैकमेलिंग जारी नहीं रहेगी। लोग जानते हैं कि आप कितने बड़े झूठे हैं। दिल्ली में 63 लाख घर नहीं हैं जैसा कि आपने दावा किया है।’’
भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को मालिकाना हक दिया है, जो काम सात साल से अधिक समय तक सत्ता में रहने के बावजूद आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं कर सकी।

उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल सरकार ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की फाइल और ‘जहां झुग्गी वहां मकान’ वाली योजना की फाइलों को तीन से चार साल तक ठंडे बस्ते में दबाकर रखा।’’
उन्होंने कहा कि भाजपा ने तीन नगर निगमों में 15 साल के अपने शासन के दौरान लोगों की मदद की और शहर के विकास के लिए काम किया।

इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में कई इलाकों में चलाए जा रहे अतिक्रमण रोधी अभियान की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि अगर शहर में 63 लाख लोगों के अनधिकृत माने जा रहे मकानों तथा दुकानों पर बुलडोजर चला तो यह आजाद भारत की ‘‘सबसे बड़ी तबाही’’ होगी।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने पार्टी के विधायकों के साथ सोमवार की सुबह एक बैठक की और उनसे कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित नगर निकायों के अधिकारियों द्वारा दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में चलाए जा रहे अतिक्रमण रोधी अभियान का विरोध करते हुए जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘ वे विभिन्न कॉलोनी में बुलडोजर के साथ पहुंच रहे हैं और किसी भी दुकान तथा मकान को उसकी मदद से गिरा रहे हैं। अगर लोग उन्हें इमारत के वैध होने के दस्तावेज दिखाते भी हैं, तो वे उसकी जांच नहीं करते।’’
केजरीवाल ने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘दिल्ली का निर्माण योजनाबद्ध तरीके से नहीं किया गया है। दिल्ली के 80 प्रतिशत से अधिक हिस्से को अवैध तथा अतिक्रमित कहा जा सकता है। इसका मतलब क्या आप 80 प्रतिशत दिल्ली को तबाह कर देंगे?’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News