जामिया मिल्लिया इस्लामिया में लड़कों के छात्रावास होगा 700 सीटों का इजाफा

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 08:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, 13 मई (भाषा) जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रावासों में लड़कों के लिए 700 सीटें बढ़ाई जाएंगी और इसके लिए नए छात्रावास का निर्माण करने के साथ तीन पुराने छात्रावासों में और मंजिलें बनाई जाएंगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
विश्वविद्यालय के इस कदम से शहर के बाहर से आने वाले छात्रों को राहत मिलने की उम्मीद है जिन्हें जामिया के छात्रावासों सीटों की कमी के चलते आसपास के क्षेत्रों में रहने की व्यवस्था करनी पड़ती है।
विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद खान ने कहा कि जाकिर हुसैन हॉल में एक छात्रावास का निर्माण किया जा रहा है और दो हॉल में तीन और छात्रावासों में मंजिलों की संख्या बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दो महीने में ये छात्रावास बनकर तैयार हो जाएंगे। जामिया में वर्तमान में लड़कों के लिए दो आवासीय हॉल हैं- जाकिर हुसैन हॉल और एमएमए जौहर हॉल, जिनमें आठ छात्रावास हैं।
अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में इन छात्रावासों में 1,500 सीटें हैं। खान ने कहा कि नए छात्रावास बनने से 350 सीटें बढ़ जाएंगी। ए एम ख्वाजा छात्रावास, डॉ बी आर अंबेडकर छात्रावास और अल्लामा इकबाल छात्रावास में एक-एक मंजिल और बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे और 350 सीटों का इजाफा होगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News