उपराष्ट्रपति ने 73वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई दी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 10:49 AM (IST)

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (भाषा) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और उनका आह्वान किया कि वे राष्ट्र की प्रगति और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हों।

उपराष्ट्रपति कार्यालय की ओर से किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में नायडू ने कहा, ‘‘भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को हार्दिक बधाई! हमारी आजादी हम में से हर एक को हमारे संवैधानिक गणतंत्र के प्रति अपने दायित्वों को निष्ठापूर्वक निभाने का अधिकार देती है। इस व्यापक अधिकार के सम्यक निर्वहन के लिए देशवासियों को शुभकामनाएं!’’
उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के गौरवशाली अवसर पर स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व तथा सभी के लिए न्याय के संवैधानिक आदर्शों के प्रति अपने संकल्प को दोहराएं।

देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व त्याग करने वाले महान स्वाधीनता सेनानियों को नमन करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘‘अपने गणतंत्र की उपलब्धियों पर गौरव करें। राष्ट्र की प्रगति और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हों।’’
देश बुधवार को 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। हर वर्ष की तरह इस बार भी मुख्य समारोह राजधानी दिल्‍ली में राजपथ पर आयोजित किया जा रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News