दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 02:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से मंगलवार दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:

दि19 कांग्रेस आरपीएन लीड इस्तीफा आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया, भाजपा में हो सकते हैं शामिल नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना है।


प्रादे13 महाराष्ट्र कार लीड दुर्घटना महाराष्ट्र: कार पुल से गिरी, हादसे में विधायक के बेटे सहित सात एमबीबीएस छात्रों की मौत
नागपुर (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के वर्धा जिले में सोमवार देर रात एक कार के पुल से गिरने से उसमें सवार एक विधायक के बेटे समेत सात मेडिकल छात्रों की मौत हो गई।


दि20 गणतंत्र दिवस पुलिस मेडल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 939 पुलिस पदक दिए गए
नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बलों के जवानों को 939 सेवा पदक देने की घोषणा की। इनमें वीरता के लिए दिए जाने वाले 189 पदक शामिल हैं।





दि13 दिवस केजरीवाल नहीं चाहते कि लोगों की आजीविका प्रभावित हो, जल्द से जल्द कोविड प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी: केजरीवाल
नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार नहीं चाहती कि लोगों की आजीविका प्रभावित हो, इसलिए जल्द से जल्द कोविड प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी।


दि6 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के 2,55,874 नए मामले; उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटी
नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,55,874 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,97,99,202 हो गई। देश में लगातार पिछले पांच दिन से कोविड-19 के दैनिक मामले तीन लाख से अधिक सामने आ रहे थे।



वि11 संरा भारत आतंकवाद आतंकवाद की साझा परिभाषा पर अभी सहमत नहीं है संयुक्त राष्ट्र : भारत
संयुक्त राष्ट्र: भारत ने इस बात पर चिंता जताई है कि संयुक्त राष्ट्र आतंकवाद की एक साझा परिभाषा पर अभी तक सहमत नहीं हुआ है और ना ही इस वैश्विक संकट से निपटने एवं आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने के लिए कोई समन्वित नीति तैयार की गई है।

वि10 इंडोनेशिया आग इंडोनेशिया के क्लब में झगड़े व आग लगने की घटना में 19 की मौत
जकार्ता: इंडोनेशिया के वेस्ट पपुआ प्रांत में स्थित एक नाइट क्लब में दो समूहों का झगड़ा हो गया जिसके बाद इमारत में आग लग गई। इस घटना में 19 लोगों की मौत हो गई।

अर्थ10 नौकरी पर्यटन रिपोर्ट यात्रा, पर्यटन क्षेत्र में नौकरियां दिसंबर में चार प्रतिशत बढ़ीं: रिपोर्ट
मुंबई: देश में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित यात्रा और पर्यटन उद्योग अब सुधार की राह पर है और इस क्षेत्र में नौकरियां दिसंबर में सालाना आधार पर चार प्रतिशत बढ़ीं।

अर्थ7 पनगढ़िया अर्थव्यवस्था भारतीय अर्थव्यवस्था महामारी के व्यवधानों से ‘काफी हद तक’ उबर गई है: पनगढ़िया
नयी दिल्ली: नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने मंगलवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था महामारी के चलते पैदा हुए व्यवधानों से ‘काफी हद तक’ उबर गई है और उम्मीद जताई कि यह सुधार जारी रहेगा तथा 7-8 प्रतिशत की वृद्धि दर फिर बहाल हो जाएगी।


वि17 अमेरिका रूस यूक्रेन सैनिक रूस की गतिविधियों को लेकर चिंता के बीच अमेरिका ने 8,500 सैनिकों को तैयार रहने का आदेश दिया
वाशिंगटन: रूस के यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई करने की आशंकाओं को लेकर बढ़ती चिंता के बीच पेंटागन ने 8,500 सैनिकों को नाटो बल के हिस्से के रूप में यूरोप में तैनात होने के लिए तैयार रहने को कहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News