कैट ने सीसीआई में अमेजन की शिकायत की, मोर रिटेल के अधिग्रहण में तथ्यों को छुपाने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 09:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने अमेजन के खिलाफ भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) में शिकायत की है। इसमें अमेजन पर भारत में मोर रिटेल स्टोर के अधिग्रहण की मंजूरी पाने के लिए धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।
कैट ने कहा कि मोर रिटेल के मामले में भी अमेजन ने उसी तरह की धोखाधड़ी की और गुमराह करने वाले तथ्य पेश किए जैसा उसने फ्यूचर रिटेल के साथ सौदे के समय किया था। कैट ने कहा कि यह अमेजन का भारत में खुदरा व्यापार और ‘इन्वेंट्री-आधारित’ ई-कॉमर्स पर धोखाधड़ी से कब्जा करने का प्रयास है।
कैट ने कहा कि अमेजन के मोर रिटेल लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए गलत तरीका अपनाने से यह उजागर होता है कि अमेजन ने मोर रिटेल के मामले में सीसीआई के साथ वही धोखाधड़ी की, जैसा उसने फ्यूचर समूह के मामले में किया था।

कैट ने कहा कि अमेजन ने समारा आल्टरनेट इन्वेस्टमेंट फंड (समारा एआईएफ) के माध्यम से मोर रिटेल का अधिग्रहण किया है, जो कि विटज़िग एडवाइजरी एलएलपी में 51 प्रतिशत हिस्सेदार है, जिसके पास मोर रिटेल लि. का स्वामित्व है।
व्यापारियों के संगठन ने आरोप लगाया कि अमेजन से मोर रिटेल लि. के अधिग्रहण के लिए सीसीआई की मंजूरी तथ्यों को छुपाकर हासिल की है। इस बारे में अमेजन इंडिया को भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News