सिद्धू को लेकर अमरिंदर का दावा शर्मनाक, असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश: कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 07:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से संदेश आने संबंधी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के दावे को ‘शर्मनाक’ करार देते हुए कहा कि वह चुनाव से पहले असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह सवाल भी किया कि अगर पाकिस्तान से कोई सिफारिश आई थी, तो उस वक्त अमरिंदर सिंह ने क्या कदम उठाया था?
सुप्रिया ने अमरिंदर सिंह के बयान के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘अमरिंदर सिंह हमारे बड़े नेता रहे, लेकिन वह जिस तरह की बात कर रहे हैं, मुझे लगता कि वो शर्मनाक है। वह एक संवैधानिक पद पर रह चुके हैं, चुने हुए मुख्यमंत्री थे। इस तरह की बातें करना गलत है। अगर ऐसा था तो उन्होंने क्या किया, ये सवाल उनसे बनता है। उन्हें सुर्खियां बटोरना, खबरों में बने रहना है। यह सब बेकार के मुद्दे हैं।’’
उन्होंने यह भी कहा, ‘‘ आज पंजाब में मुद्दा किसानों का है। आज पंजाब में मुद्दा एमएसपी का है। आज पंजाब में मुद्दा बेरोजगारी का होगा। इस तरह के मुद्दों से सिर्फ ध्यान भटकाया जा सकता है, जो वो कर रहे हैं।’’
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए उनके पास पाकिस्तान से संदेश आया था।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘...मैं पाकिस्तान की बात कर रहा हूं...पाकिस्तान से यह मैसेज आया कि मुझे (पाकिस्तान के) प्राइम मिनिस्टर ने एक रिक्वेस्ट भेजा, अगर आप सिद्धू को अपनी कैबिनेट में ले सकते हैं तो मैं आपका आभारी रहूंगा... वह मेरा पुराना दोस्त है... और अगर वह काम नहीं करेगा, तो निकाल देना।’’
सिद्धू वर्तमान में कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष हैं। दोनों नेताओं के बीच विवाद गहराने के बाद अंतत: अमरिंदर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद कांग्रेस ने एक दलित चेहरे को आगे करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी।

मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया और पंजाब लोक कांग्रेस का गठन कर लिया। आगामी पंजाब चुनाव के मद्देनजर भाजपा का पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन हुआ है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News