स्विगी ने 10.7 अरब डॉलर मूल्यांकन पर निवेशकों से 70 करोड़ डॉलर जुटाये

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 08:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) खाना ऑर्डर करने और डिलिवरी की सुविधा देने वाले ऑनलाइन मंच स्विगी ने निवेश कंपनी इन्वेस्को और अन्य निवेशकों से 70 करोड़ डॉलर (करीब 5,225 करोड़ रुपये) जुटाये हैं। कंपनी इस राशि का उपयोग मुख्य कारोबार को गति देने और त्वरित किराना सेवा इंस्टामार्ट को आगे बढ़ाने में करेगी।

कंपनी ने यह निवेश 10.7 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर प्राप्त किया है। जुलाई में जब कंपनी ने 1.25 अरब डॉलर जुटाये थे, उस समय उसका मूल्यांकन 5.5 अरब डॉलर आंका गया था।

स्विगी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि निवेश के इस दौर में अन्य नये निवेशकों में बैरन कैपिटल ग्रुप, सुमेरु वेंचर, आईआईएफएल एएमसी लेट स्टेज टेक फंड, कोटक, एक्सिस ग्रोथ एवेन्यूज एआईएफ-आई, सिक्सटीन स्ट्रीट कैपिटल, घिसालो, स्माइल ग्रुप और सेगांटी कैपिटल शामिल हुए।

स्विगी के मौजूदा निवेशक अल्फा वेब ग्लोबल (पूर्व में फाल्कन एज कैपिटल कहलाने वाली), कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी और एआरके इम्पैक्ट के साथ-साथ इसके दीर्घकालिक निवेशक प्रोसस ने भी निवेश के इस दौर में भाग लिया।

बयान के अनुसार, कंपनी ने छह महीने पहले 1.25 अरब डॉलर की राशि जुटायी थी। निवेश के नये दौर में भारत और विश्वस्तर पर संस्थागत निवेशकों की भागीदारी बढ़ी है।

कंपनी ने कहा, ‘‘यह निवेश ऐसे समय में आया है जब खाने के सामान और ऑनलाइन किराना की मांग में तेजी आ रही है तथा स्विगी की कई सेवाओं के लिए उपभोक्ता मांग लगातार बढ़ रही है।’’
स्विगी ने कहा कि सकल ऑर्डर मूल्य (जीओवी) के लिहाज से खाने के सामान का डिलिवरी कारोबार पिछले वर्ष में लगभग दोगुना हो गया है। यह पूंजी कारोबार में तेजी लाने और त्वरित किराना कारोबार सेवा इंस्टामार्ट को विकसित करने मददगार होगी।

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीहर्ष मजेटी ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य स्विगी को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना है, जिसे 10 करोड़ उपभोक्ता महीने में 15 बार इस्तेमाल कर सकें। हम परिवेश पर सकारात्मक प्रभाव और डिजिटल बदलाव में तेजी के लिये अपने लोगों, उत्पादों और साझेदारों में निवेश करना जारी रखेंगे...।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News