सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी 161 करोड़ रुपये में खरीदेगी ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 05:43 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) मुरुगुप्पा समूह की कंपनी ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया लि. (टीआईआई) ने स्टार्टअप फर्म सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी 161 करोड़ रुपये में खरीदने की घोषणा की है।
सेलेस्टियल ई-मोबिलिटी इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के डिजाइन, विमानन ग्राउंड सपोर्ट इलेक्ट्रिक उपकरण और अन्य इलेक्ट्रिक मशीनरी क्षेत्र में काम करती है। कंपनी पहले ही दो ट्रैक्टरों के लिए ‘प्रोटोटाइप’ तैयार कर चुकी है।
टीआईआई ने सोमवार को एक बयान में कहा कि स्वच्छ परिवहन क्षेत्र में उतरने की कवायद के तहत उसने हाल ही में इलेक्ट्रिक तिपहिया लाने की पहल शुरू की है। कंपनी ने कहा है कि वह अपनी नई 100 प्रतिशत अनुषंगी की स्थापना कर रही है। इसमें 350 करोड़ रुपये की शुरुआती पूंजी डाली जाएगी।
टीआईआई के चेयरमैन एम ए एम अरुणाचलम ने कहा, ‘‘अलग अनुषंगी की स्थापना और सेलेस्टियल में नियंत्रक हिस्सेदारी के अधिग्रहण से कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में वृद्धि के अवसरों का लाभ उठा पाएगी।’’
उन्होंने कहा कि नए ईवी उत्पादों के साथ कंपनी के साइकिल और ई-साइकिल उत्पादों के मौजूदा पोर्टफोलियो से जलवायु परिवर्तन और स्थिरता की दिशा में हमारे प्रयास और मजबूत होंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News