भाजपा का सूक्ष्म चंदा अभियान राजनीति में जन भागीदारी की संस्कृति को प्रोत्साहित करेगा: नड्डा

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 08:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि पार्टी के सूक्ष्म चंदा अभियान से लोगों में पार्टी को लेकर स्वामित्व की भावना आएगी जिससे राजनीति में जन भागीदारी की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा।
भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि यह अभियान पार्टी के भीतर पारदर्शी शासन और आत्मनिर्भरता की दिशा में एक बड़ा कदम है।

पिछले साल 25 दिसंबर को भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पार्टी ने अपने सदस्यों और अन्य लोगों से छोटे योगदान के माध्यम से धन जुटाने के तहत एक "विशेष सूक्ष्म चंदा अभियान" शुरू किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई भाजपा नेताओं ने चंदा दिया था और दूसरों से योगदान करने का आग्रह किया था।

नड्डा ने कहा, ‘‘ये सूक्ष्म चंदा यह सुनिश्चित करके लोकतंत्र को मजबूत करेगा कि पार्टी धन संग्रह में आत्मनिर्भर (आत्मनिर्भर) बनी रहे और राष्ट्र के सर्वोत्तम हित में कार्य करे। यह लोगों को पार्टी में स्वामित्व की भावना के साथ राजनीति में जन भागीदारी की संस्कृति को प्रोत्साहित करेगा।’’

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत चंदा कम से कम 5 रुपये हो सकता है और साथ ही, दाता अधिकतम 1,000 रुपये का योगदान करने का विकल्प चुन सकता है।

नड्डा ने कहा, "... सूक्ष्म-चंदा अभियान पार्टी के भीतर पारदर्शी शासन और आत्मनिर्भरता की दिशा में एक बड़ा कदम है।’’
भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने भाजयुमो द्वारा अपने कार्यकर्ताओं और नागरिकों के लिए तैयार की गई सुशासन पत्रिका का भी विमोचन किया।

नड्डा ने कहा, ‘‘सुशासन पत्रिका भाजयुमो द्वारा एक प्रशंसनीय प्रयास है। बहुत ही सरल तरीके से, यह प्रत्येक योजना के उद्देश्य, उसके लाभार्थियों, कहां जाना है, और योजना का लाभ कैसे लेना है, इसकी व्याख्या करती है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News