मोदी-योगी कारक ने उत्तर प्रदेश में ‘अपराध की संस्कृति’ खत्म कर दी: नकवी

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 06:43 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (भाषा) केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि ‘‘मोदी-योगी’’ कारक ने उत्तर प्रदेश में ‘‘अपराध की संस्कृति’’ को खत्म कर दिया है तथा वह राज्य में सुरक्षा की गारंटी है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले रामपुर के दनियापुर एवं शंकरपुर गांवों में ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाजपा के ‘पन्ना प्रमुखों’, ‘बूथ प्रमुखों’, किसानों, ग्रामीणों एवं अन्य लोगों से संवाद किया।

भाजपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘एमवाई (मोदी-योगी)’ कारक लोगों की सुरक्षा एवं समृद्धि तथा राज्य में सुशासन की गारंटी है ।
अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने ‘मुस्लिम-यादव’ कारक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस ‘एमवाई (मोदी-योगी)’ कारक ने ‘‘भ्रष्टाचार एवं अपराध की संस्कृति’’ को खत्म कर दिया है।

राजनीतिक गलियारों में एमवाई (मुस्लिम-यादव) कारक को समाजवादी पार्टी का वोट बैंक माना जाता है।
नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के युग में ‘‘तुष्टीकरण’ की जगह ‘‘गरिमा के साथ विकास के संकल्प’ ने ले ली है जिससे सभी वर्गों का समावेशी विकास सुनिश्चित हुआ है।

उनके कार्यालय से जारी बयान में नकवी के हवाले से कहा गया कि उत्तर प्रदेश के लोग 2017 से पहले राज्य सरकार के शासन के दौरान हुए अपराधों एवं क्रूरता को नहीं भूले हैं।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘कभी राष्ट्रीय दल’’ रही कांग्रेस अपनी ‘‘नकारात्मक सामंती मानसिकता’’ के कारण ‘‘मोहल्ले’’ में भी स्वीकार्य नहीं है।
उन्होंने कहा, ‘‘ आज कांग्रेस का टिकट चाहने वालों से अधिक लंबी कतार टिकट लौटाने वालों की है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News