दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस फुल ड्रेस रिहर्सल के लिये यात्रा परामर्श जारी किया

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 10:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (भाषा) दिल्ली यातायात पुलिस ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस परेड के लिए 23 जनवरी को ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्थाओं और प्रतिबंधों पर एक परामर्श जारी किया है।


पुलिस ने बताया कि परेड की रिहर्सल रविवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर विजय चौक से शुरू होकर नेशनल स्टेडियम तक जाएगी।


परेड विजय चौक से शुरू होगी और राजपथ, अमर जवान ज्योति, इंडिया गेट, प्रिंसेस पैलेस के गोल चक्कर से तिलक मार्ग की ओर बाएं मुड़ेगी और सी-हेक्सागोन पर दाएं मुड़़कर नेशनल स्टेडियम में गेट नंबर एक से प्रवेश करेगी।


परेड के सुचारू रूप से संचालन के लिए राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक शनिवार शाम छह बजे से रविवार को परेड समाप्त होने तक यातायात की अनुमति नहीं होगी।


संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) विवेक किशोर ने कहा, “रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर शनिवार रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक राजपथ पर कोई क्रॉस ट्रैफिक नहीं होगा। ''सी''-हेक्सागन-इंडिया गेट रविवार को सुबह सवा नौ बजे से पूरी परेड और झांकी के नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।”

इसमें कहा गया कि यात्रियों को सुबह नौ बजे से दोपहर बाद साढ़े बारह बजे तक परेड मार्ग पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

परामर्श के मुताबिक, हालांकि उत्तरी दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले लोगों के लिए अभी तक कोई प्रतिबंध नहीं होगा, यह सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें और संभावित देरी से बचने के लिए अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पर्याप्त अतिरिक्त समय लें।

परामर्श के मुताबिक, कमला मार्केट, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार) के आसपास पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज) मोरी गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट पर सिटी बस सेवाओं की आवाजाही बंद रहेगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News