पंजाब पुलिस ने ग्रेनेड लांचर, 3.79 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 08:24 PM (IST)

चंडीगढ़, 21 जनवरी (भाषा) पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को गुरदासपुर से एक ग्रेनेड लांचर, उसके दो ग्रेनेड, 3.79 किलोग्राम आरडीएक्स, नौ डेटोनेटर और टाइमर उपकरण के दो सेट बरामद किए हैं। राज्य पुलिस गणतंत्र दिवस से पहले किसी भी संभावित आतंकवादी घटना से बचने के लिए अतिरिक्त एहतियात बरतते हुए जांच कर रही है।

सरकारी बयान के अनुसार, बॉर्डर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मोहिनीश चावला ने बताया कि मौके से बरामद 40 एमएम अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर 150 मीटर की दूरी तक मारक क्षमता रखता है और वह वीवीआईपी सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

उन्होंने कहा कि गुरदासपुर से गाजीकोट निवासी मलकीत सिंह की निशानदेही पर यह बरामदगी हुई है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सिंह को बृहस्पतिवार को गुरदासपुर से गिरफ्तार किया गया।

एक बयान के अनुसार, चावला ने कहा, ‘‘गणतंत्र दिवस समारोह से पहले आतंकवादी घटना को विफल करते हुए पंजाब पुलिस ने 40एमएम अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर, उसके दो ग्रेनेड, 3.79 किलोग्राम आरडीएक्स, नौ इलेक्ट्रिकल डेटोनेटर्स और आईईडी के लिए टाइमर उपकरण के दो सेट गुरदासपुर से बरामद किए हैं।’’
उन्होंने बताया कि यह विस्फोटक सामग्री पाकिस्तान की संस्था इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे ने सीमा पार से भेजी थी।

गुरदासपुर पुलिस ने इससे पहले नवंबर-दिसंबर 2021 में पाकिस्तान के खुफिया ब्यूरो आईएसआई द्वारा नियंत्रित दो आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने करीब एक किलोग्राम आरडीएक्स, छह हथगोले, एक टिफिन बॉक्स आईईडी, तीन इलेक्ट्रिकल डेटोनेटर और दो पिस्तौल बरामद की थीं।

गुरदासपुर के एसएसपी नानक सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के आतंकी मॉड्यूल के लिए हथियारों/विस्फोटकों की आपूर्ति आदि के संबंध में मलकीत सिंह के नाम का खुलासा हुआ ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News