पंजाब विधानसभा चुनाव : शिअद (संयुक्त) ने 12 प्रत्याशियों की सूची जारी की

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 08:06 PM (IST)

चंडीगढ़, 21 जनवरी (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की।
राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींढसा नीत शिअद (संयुक्त) पार्टी राज्य में भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

पार्टी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, पंजाब के पूर्व वित्तमंत्री और ढींढसा के बेटे परमिंदर सिंह, लहरागागा सीट से चुनाव लड़ेंगे। परमिंदर सिंह मौजूदा विधानसभा में भी लहरागागा से ही विधायक हैं।
बयान के मुताबिक, दिड़बा से सोमा सिंह को, साहनेवाल से हरप्रीत सिंह गर्चा, जैतू से पूर्व सांसद परमजीत कौर गुलशन, मेहल कलां से सुखविंदर सिंह टिब्बा को, बाघा पुराना से जगतार सिंह को, सुनाम से सनमुख सिंह को, उड़मुड़ टांडा से मनजीत सिंह को, सुल्तानपुर लोधी से जगराजपाल सिंह को, खेमकरन से दलजीत सिंह गिल को और कादियान से जौहर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

पार्टी फिल्लौर से सरवन सिंह फिल्लौर या उनके बेटे धर्मनवीर सिंह को प्रत्याशी बनाएगी। सरवन सिंह और उनके पुत्र कांग्रेस छोड़ने के बाद हाल में शिअद (संयुक्त) में शामिल हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News