दिल्ली पुलिस ने सीएपीएफ से प्रतिनियुक्ति पर 700 गैर-लड़ाकू पदों को भरने के लिए पत्र लिखा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 08:45 AM (IST)

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) दिल्ली पुलिस ने विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) से प्रतिनियुक्ति के माध्यम से अपने रैंक में 700 गैर-लड़ाकू पदों को भरने की मांग की है।

दिल्ली पुलिस की कार्मिक शाखा ने पांच अर्द्धसैनिक बलों -सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल को 10 जनवरी को पत्र लिखकर ‘इच्छुक और पात्र लोगों’ के नाम मांगे हैं।

‘पीटीआई-भाषा’ को प्राप्त दिल्ली पुलिस के पत्र के अनुसार कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई), उप-निरीक्षक और निरीक्षक स्तर के गैर-राजपत्रित दर्जों में रिक्त पद हैं।

इसमें कहा गया कि श्वान दल को संभालने वाले, ड्रिल निरीक्षक, बैंड्समैन और अन्य समेत गैर-लड़ाकू रैंक में कुल 240 पदों के लिए दिल्ली पुलिस ने सीएपीएफ को पत्र लिखा है। वहीं, बाकी 460 कार्यकारी कैडर के पद हैं।

शुरुआत में तीन साल के लिए सीएपीएफ कर्मियों की प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना की जानी है, जिसे पांच साल तक बढ़ाया जा सकता है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘सीएपीएफ से अपने संबंधित प्रतिष्ठानों में इन रिक्तियों के बारे में जानकारी देने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस को मार्च महीने के मध्य तक नाम भेजे जा सकते हैं।’’
दिल्ली पुलिस में इस समय कुल कर्मियों की संख्या 80,000 से अधिक है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News