दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 02:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) मंगलवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि11 वायरस लीड मामले
देश में 230 दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक उपचाराधीन मरीज
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,38,018 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,76,18,271 हो गई। संक्रमण के कुल मामलों में कोरोना वायरस के ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप के 8,891 मामले भी शामिल हैं।


दि15 ईडी छापेमारी लीड पंजाब
अवैध रेत खनन मामला: ईडी ने पंजाब में कई स्थानों पर की छापेमारी
नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में शामिल कम्पनियों और ‘रेत माफिया’ के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत पंजाब में कई स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


दि16 न्यायालय पांडे
पोर्नोग्राफी मामला : न्यायालय ने पूनम पांडे की गिरफ्तारी पर रोक लगाई
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने पोर्न फिल्म रैकेट मामले में अभिनेत्री पूनम पांडे को गिरफ्तारी से मंगलवार को संरक्षण दे दिया।


प्रादे29 पंजाब आप मुख्यमंत्री
पंजाब विधानसभा चुनाव में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे भगवंत मान: केजरीवाल
चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।


प्रादे21 महाराष्ट्र वाजे बैठक नोटिस
परमबीर सिंह और वाजे की ‘गुप्त’ बैठक मामले में चार पुलिस कर्मियों को कारण बताओ नोटिस
मुंबई, नवी मुंबई पुलिस ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और पिछले साल नवंबर में पुलिस बल से बर्खास्त अधिकारी सचिन वाजे के बीच हुई कथित ‘गुप्त’ बैठक के मामले में चार पुलिस कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

वि15 यूएई विस्फोट भारतीय मदद
यूएई में हमले में मारे गए दोनों भारतीयों के परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराएगा भारत: राजदूत
दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि अबू धाबी के हवाई अड्डे के पास संदिग्ध हूती ड्रोन हमले में मारे गए दो भारतीयों के परिवार को भारत हर संभव सहायता मुहैया कराएगा।


वि9 वायरस ऑस्ट्रेलिया स्थिति
ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 से रिकॉर्ड मौत, अस्पतालों पर बढ़ा बोझ
मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में मंगलवार को कोविड-19 से रिकॉर्ड मौत दर्ज की गई और इसके दूसरे सबसे बड़े राज्य ने अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की जो कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ने और स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं।

अर्थ5 आईपीओ डेल्हीवरी
सेबी ने डेल्हीवरी को दी आईपीओ के जरिए 7,460 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी
नयी दिल्ली, आपूर्ति श्रृंखला क्षेत्र की कंपनी डेल्हीवरी को आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के जरिए 7,460 करोड़ रुपये जुटाने की, बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है।


अर्थ7 टाटा मोटर्स मूल्य वृद्धि
टाटा मोटर्स 19 जनवरी से यात्री वाहनों की कीमत बढ़ाएगी
नयी दिल्ली, टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि वह अपने यात्री वाहनों की कीमतों में 19 जनवरी से औसतन 0.9 प्रतिशत की वृद्धि करेगी, ताकि लागत में हुई बढ़ोतरी की आंशिक रूप से भरपाई की जा सके।


खेल8 खेल वैदिक लीड क्रिकेट
वैदिक पंडितों के लिये संस्कृत में कमेंट्री के साथ अनूठा क्रिकेट टूर्नामेंट
भोपाल, पारंपरिक धोती कुर्ता पहने दो बल्लेबाज तेजी से रन भागने की कोशिश में और नेपथ्य में धाराप्रवाह संस्कृत में हो रही कमेंट्री । कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा यहां वैदिक पंडितों के लिये होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में ।


खेल4 खेल भारत संभावना
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में बल्लेबाज कोहली पर होंगी नजरें
पार्ल (दक्षिण अफ्रीका), सात साल में पहली बार सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में खेल रहे विराट कोहली पर सभी की नजरें होंगी जब के एल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को पहला एक दिवसीय क्रिकेट मैच खेलने उतरेगी ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News