ऑडी, प्यूमा ने किया ‘ब्रांड विराट कोहली’ का समर्थन

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 10:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) लग्जरी कार कंपनी ऑडी और खेल परिधान कंपनी प्यूमा ने सोमवार को कहा कि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़ देने के बावजूद विराट कोहली की मजबूत ब्रांड इक्विटी में उनका भरोसा अब भी बरकरार है।

दोनों विदेशी कंपनियों ने सोमवार को कहा कि कोहली ने क्रिकेट के प्रति आकर्षण जगाने में हमेशा प्रेरणा के तौर पर काम किया है और आगे भी वह अपने खेल से ऐसा करते रहेंगे।

कोहली ने कुछ दिन पहले अचानक ही टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। इसके पहले वह वनडे एवं टी-20 टीमों की कप्तानी से भी हट चुके हैं। इस तरह अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के किसी भी स्वरूप में कप्तान नहीं हैं।

ऑडी, प्यूमा, हीरो मोटोकॉर्प, टिसॉट, एमआरएफ, वीवो, ब्लूस्टार और मिंत्रा जैसे कई मशहूर ब्रांडों के लिए विज्ञापन करने वाले कोहली की ब्रांड इक्विटी पर इस फैसले का असर पड़ने की बात जानकार कर रहे हैं। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक, कप्तान नहीं रहने के बाद कोहली का ब्रांड मूल्य घट जाएगा।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कोहली ऑडी की ब्रांड छवि को पूरी तरह दर्शाते हैं। वह लंबे समय से हमारे परिवार का हिस्सा रहे हैं और साफतौर पर हमारे ब्रांड के लिए पूरी तरह मुफीद रहे हैं।’’
इसी तरह जर्मन ब्रांड प्यूमा ने भी कोहली के साथ खड़े होते हुए कहा, ‘‘वह अपने पीछे कप्तानी की एक असाधारण विरासत छोड़ रहे हैं। उन्होंने इस खेल के प्रति लोगों को प्रेरित किया है और आगे भी ऐसा करते रहेंगे।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News