दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान शिशु की मौत, परिवार ने लापरवाही का आरोप लगाया

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 09:51 AM (IST)

नयी दिल्ली, 13 जनवरी (भाषा) बाहरी दिल्ली के बख्तावरपुर में एक अस्पताल में इलाज के दौरान एक शिशु की मौत हो गई, जिसके बाद उसके परिवार ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बच्चा पिछले साल अक्टूबर में उसी अस्पताल में पैदा हुआ था।

पुलिस ने कहा कि बुधवार रात 10 बजकर 43 मिनट पर पीसीआर को फोन कर बख्तावरपुर के परमजीत चिकित्सा केंद्र में इलाज के दौरान बच्चे की मौत होने के बारे में जानकारी दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल पहुंचने पर शिकायतकर्ता अंकित ने कहा कि उसकी पत्नी ने इसी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था और उसे जुकाम तथा उल्टी के इलाज के लिए 12 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
उन्होंने कहा कि इसके बाद पिता और संबंधी नवजात को एक निजी अस्पताल ले गए, जहां उन्हें बच्चे को किसी बड़े अस्पताल में दिखाने की सलाह दी गई, और फिर बच्चे को नरेला स्थित एसआरएचसी अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतक के पिता तथा संबंधियों ने डॉक्टरों की ओर से लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया है और कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
अधिकारी ने कहा, ''''पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और उसे बीजेआरएम अस्पताल, जहांगीरपुरी में सुरक्षित रखा गया है तथा आगे की कार्रवाई की जा रही है। पूछताछ के दौरान अस्पताल से उपचार पत्र प्राप्त किया गया और शिशु का किस बीमारी का इलाज चल रहा था, इस बारे में जानकारी हासिल की गई।''''
पुलिस ने कहा कि यह पता लगाने के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने की भी सिफारिश की गई है कि अस्पताल में डॉक्टर की ओर से कहीं कोई लापरवाही तो नहीं हुई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News