लोकसभा ने एम्स, बिलासपुर में सदन के एक सदस्य को निर्वाचित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 02:24 PM (IST)

नयी दिल्ली, 10 दिसंबर (भाषा) लोकसभा ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), बिलासपुर के सदस्य के रूप में सदन के एक सदस्य को निर्वाचित करने के प्रस्ताव को तथा अन्य पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए समिति में राज्यसभा के एक सदस्य को नियुक्त करने की सिफारिश उच्च सदन से करने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश) के सदस्य के रूप में सदन के किसी एक सदस्य को निर्वाचित किये जाने की अनुमति लोकसभा से मांगी जिसे सदन ने ध्वनिमत से स्वीकार कर लिया। हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद रहे राम स्वरूप शर्मा के गत 17 मार्च को निधन के कारण सदस्य का उक्त पद रिक्त हुआ था।

भाजपा सांसद राजेश वर्मा ने अन्य पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए समिति (2021-22) में राज्यसभा के एक सदस्य को शामिल करने के लिए उच्च सदन से सिफारिश करने का प्रस्ताव रखा। डॉ बंदा प्रकाश के राज्यसभा से इस्तीफा देने के कारण खाली हुए पद पर समिति के बाकी कार्यकाल के लिए सदस्य की नियुक्ति करने और राज्यसभा द्वारा नामित सदस्य के नाम की सूचना निम्न सदन में देने की सिफारिश करने के प्रस्ताव को लोकसभा ने ध्वनिमत से मंजूर कर लिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News