राष्ट्रपति कोविंद ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत की मौत पर शोक प्रकट किया

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 09:50 AM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि देश ने अपने एक ‘‘बहादुर सपूत’’ को खो दिया ।
राष्ट्रपति कोविंद ने अपने ट्वीट में शोक प्रकट करते हुए कहा, ‘‘ मैं जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका जी की असमय मौत पर स्तब्ध और क्षुब्ध हूं । देश ने अपने एक बहादुर सपूत को खो दिया । मातृभूमि के प्रति चार दशकों की नि:स्वार्थ सेवा उनके अद्वितीय शौर्य एवं बहादुरी से परिपूर्ण रही ।’’’
उन्होंने कहा, ‘‘ उनके परिवार के प्रति मेरी संवदेनाएं । ’’
राष्ट्रपति ने कहा कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले अन्य लोगों की सूचना उनके लिये काफी दुखद है ।
उन्होंने कहा, ‘‘अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने में मैं नगरिकों के साथ शामिल हूं । पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं । ’’
इससे पहले, भारतीय वायुसेना ने इस बात की पुष्टि की कुन्नूर के समीप हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई।

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News