हेलीकॉप्टर दुर्घटना : सुरक्षा पर मंत्रिमंडल समिति शाम साढ़े छह बजे बैठक करेगी

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 09:49 AM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) तमिलनाडु में कुन्नूर के पास बुधवार को प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और कई अन्य अधिकारियों को ले जाते समय एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सुरक्षा पर मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की बैठक शाम साढ़े छह बजे होने वाली है।

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य मंत्री शामिल होंगे। सूत्रों ने कहा कि सिंह पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना के बारे में बता चुके हैं और भारतीय वायु सेना प्रमुख को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है।

थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने भी रक्षा मंत्री को दुर्घटना और संबंधित मुद्दों के बारे में अवगत कराया। पता चला है कि दुर्घटना के बाद सेना के शीर्ष अधिकारियों ने भी बैठक की। रक्षा मंत्री, रावत के आवास पहुंचे और उनकी बेटी से बात की।

रक्षा मंत्री सिंह के बृहस्पतिवार को संसद में घटना पर बयान देने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ था और इसमें चालक दल सहित 14 लोग सवार थे। प्रमुख रक्षा अध्यक्ष रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। वायुसेना ने कहा कि हादसे की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News