यूबीएल की सीसीआई के 752 करोड़ रुपये के जुर्माना आदेश के खिलाफ एनसीएलएटी में अपील

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 09:47 AM (IST)

नयी दिल्ली, आठ दिसंबर (भाषा) बीयर कंपनी यूनाइटेड ब्र्रूवरीज लिमिटेड (यूबीएल) ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा उसपर लगाए गए 751.8 करोड़ रुपये के जुर्माने के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) में अपील की है।
सीसीआई ने 24 सितंबर, 2021 को बीयर की बिक्री और आपूर्ति में कथित तौर पर गुटबंदी को लेकर यूबीएल पर 751.8 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था।
यूबीएल ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘कंपनी ने सीसीआई के 24 सितंबर, 2021 के फैसले के खिलाफ एनसीएलएटी में अपील की है।’’
एनसीएलएटी दरअसल सीसीआई द्वारा जारी किए गए किसी भी निर्देश या निर्णय के खिलाफ अपील की सुनवाई करता है।
यूबीएल ने इससे पहले अक्टूबर में कहा था कि वह अपील के लिए आधार तैयार करने की प्रक्रिया में है।
भाषा जतिन अजय अजय 0812 2030 दिल्ली जसजस आवश्यक .मुंबई अर्थ 94 आरबीआई प्रतिक्रिया विशेषज्ञ विशेषज्ञों ने कहा, रिजर्व बैंक के उदार रुख से 9.5 प्रतिशत की वृद्धि दर का रास्ता साफ होगा मुंबई, आठ दिसंबर (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक की द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों को यथावत रखते हुए उदार रुख जारी रखने को विशेषज्ञों ने आर्थिक वृद्धि की दृष्टि से अनुकूल बताया है।
विशेषज्ञों का कहना है कि इससे चालू वित्त वर्ष में 9.5 प्रतिशत के वृद्धि दर के लक्ष्य को हासिल करने का रास्ता खुलेगा। केंद्रीय बैंक ने 2021-22 के लिए अपने 9.5 प्रतिशत के वृद्धि दर के अनुमान को कायम रखा है।
पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष प्रदीप मुल्तानी ने कहा, ‘‘उदार मौद्रिक रुख से न केवल चालू वित्त वर्ष में दो अंकीय वृद्धि का रास्ता खुलेगा, बल्कि इससे आगे चलकर भी अर्थव्यवस्था को स्थिरता मिलेगी।’’
उन्होंने कहा कि यह उत्साहजनक है कि केंद्रीय बैंक ने चालू वित्त वर्ष के लिए अपने 9.5 प्रतिशत की वृद्धि दर के अनुमान को कायम रखा है।
मोबिक्विक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बिपिन प्रीत सिंह ने कहा कि फीचर फोन के जरिये यूपीआई भुगतान को स्वीकार करने से देश में वित्तीय समावेशन का दायरा बढ़ेगा।
एंडोमेडा और अपनापैसा के सीईओ वी स्वामीनाथन ने कहा कि नीतिगत दरों को यथावत रखने के फैसले से चालू वित्त वर्ष में 9.5 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल करने में मदद मिलेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News