ओमीक्रोन: भारत ने ‘खतरे वाले’ देशों की सूची में घाना और तंजानिया को शामिल किया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 06:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात दिसंबर (भाषा) भारत ने सोमवार को “खतरे वाले” देशों की सूची में घाना और तंजानिया को भी जोड़ लिया जहां से आने वाले यात्रियों को कोविड-19 जांच करानी होगी और पृथक-वास के नियमों का पालन करना होगा। विमानन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि “खतरे वाले” देशों की सूची को सोमवार को अद्यतन किया गया।
मंत्रालय ने कहा कि ब्रिटेन समेत यूरोपीय देशों तथा दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्स्वाना, चीन, घाना, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, हांगकांग, सिंगापुर, तंजानिया और इजराइल को “खतरे वाले” देशों की सूची में रखा गया है।
दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का पहला मामला रविवार को सामने आया था जिसमें तंजानिया से आए 27 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण पाया गया था। इस व्यक्ति ने कोविड रोधी टीके की दोनों खुराक ले रखी थी।
ओमीक्रोन स्वरूप के सामने आने के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक दिसंबर को जारी दिशा निर्देशों के अनुसार, “खतरे वाले” देशों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरटी पीसीआर जांच करवानी होगी और इस सूची से बाहर के देशों से आने वाले यात्रियों को औचक जांच के लिए तैयार रहना होगा।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News