कोविड दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए एतिहाद एयरवेज को नोटिस जारी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 09:36 AM (IST)

नयी दिल्ली, छह दिसंबर (भाषा) कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप पर बढ़ती चिंताओं के बीच, इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आगमन के लिए केंद्र द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कथित तौर पर उल्लंघन करने पर, नयी दिल्ली जिले के अधिकारियों ने सोमवार को ‘एतिहाद एयरवेज’ को कारण बताओ नोटिस जारी किया।
एयरलाइन के स्टेशन प्रबंधक से 24 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब मांगा गया है। वसंत विहार उप संभागीय मजिस्ट्रेट की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि एतिहाद की दो उड़ानों में, दो प्रतिशत यात्रियों की औचक जांच करने के नियम का पालन नहीं किया गया। नोटिस के अनुसार, रविवार और सोमवार को अबू धाबी से दिल्ली पहुंचने वाली एतिहाद एयरवेज की दो उड़ानों में उक्त नियम का पालन नहीं किया गया।
एयरलाइन के स्टेशन प्रबंधक से 24 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। नोटिस में कहा गया, “नोटिस का उत्तर नहीं मिलने को गंभीरता से लिया जाएगा और यह माना जाएगा कि स्टेशन प्रबंधक के पास इसका कोई जवाब नहीं है तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य कानूनों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।”
हाल में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में नियमों के उल्लंघन के लिए जिला अधिकारियों ने तीन अन्य विमानन कंपनियों को नोटिस जारी किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने दिशा निर्देशों में कहा है कि जो अंतरराष्ट्रीय यात्री, ‘जोखिम वाले’ देशों से नहीं आ रहे हैं, उनमें से दो प्रतिशत की औचक कोविड जांच हवाई अड्डे पर की जाए।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News