सरकार ने स्केल समिति का विस्तार किया, तीन नए सदस्य नियुक्त

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 02:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच दिसंबर (भाषा) सरकार ने स्थानीय मूल्यवर्द्धन को बढ़ाने और निर्यात पर संचालन समिति (स्केल) का विस्तार किया है। स्केल में विभिन्न औद्योगिक पृष्ठभूमि वाले तीन नए लोगों को शामिल किया गया है। उद्योग के एक जानकार ने यह जानकारी दी।
सूत्र ने बताया कि समिति में पैनासोनिक इंडिया के चेयरमैन और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मनीष शर्मा, टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर तथा एशियन पेंट्स के सह-प्रवर्तक और एडवर्ब टेक्नोलॉजिज के चेयरमैन जलज दानी की नियुक्ति की गई है।

फिलहाल 14 सदस्यीय स्केल समिति के प्रमुख महिंद्रा के पूर्व सीईओ पवन गोयनका हैं।
उनके अलावा इन्वेस्ट इंडिया के सीईओ दीपक बागला, पीआई इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सलिल सिंघल और जेएसडब्ल्यू स्टील समूह के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) शेषगिरि राव भी स्केल समिति के बोर्ड में हैं।
समिति में उद्योग मंडलों फिक्की, भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) तथा एसोचैम का प्रतिनिधित्व है। इसके अलावा समिति में वाणिज्य तथा अन्य मंत्रालयों के अधिकारी भी शामिल हैं।
स्केल समिति का गठन वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने किया था। यह समिति उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के साथ मिलकर काम कर रही है।
स्थानीय विनिर्माण को प्रोत्साहन के लिए समिति ने दो दर्जन कार्यसमूह बनाए हैं। प्रत्येक कार्यसमूह में किसी एक विनिर्माण क्षेत्र की छह-सात कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News