एअर इंडिया, महान एयर को कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 09:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के उभरने के बाद नयी दिल्ली जिला प्रशासन ने केंद्र सरकार द्वारा यात्रियों के विमान में सवार होने को लेकर जारी दिशानिर्देशों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए एअर इंडिया और ईरान की एक निजी एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी।

उन्होंने कहा कि तीन यात्रियों को अपने व्यक्तिगत ब्यौरा के बारे में जानकारी दिए बगैर विमान में सवार होने की अनुमति दी गई। इनमें से एक यात्री दुबई से, एक अमृतसर से एअर इंडिया के विमान में सवार हुआ जबकि तीसरा यात्री तेहरान से महान एयर के विमान में सवार हुआ।

‘पीटीआई’ के सवालों का दोनों एयरलाइन में से किसी ने भी जवाब नहीं दिया।

नयी दिल्ली जिला के तहत वसंत विहार उपमंडल मजिस्ट्रेट ने एयरलाइनों के स्टेशन प्रबंधकों से कहा है कि कारण बताओ नोटिस का 24 घंटे के अंदर जवाब दें।

इससे पहले नयी दिल्ली जिला के अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में दिशानिर्देशों का कथित तौर पर पालन नहीं करने के लिए अमेरिका के एयरलाइनों को नोटिस जारी किया था।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 30 नवंबर को जारी दिशानिर्देशों के तहत एयरलाइनों को केवल उन्हीं अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को विमान में सवार होने की अनुमति देने का निर्देश दिया गया है जिन्होंने एयर सुविधा पोर्टल पर अपने व्यक्तिगत ब्यौरा की जानकारी दी है और नेगेटिव आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट अपलोड की है।

नोटिस में कहा गया है कि तेहरान से महान एयर के विमान से दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर शुक्रवार की शाम को पहुंचे एक यात्री को व्यक्तिगत ब्यौरा की जानकारी दिए बगैर विमान में सवार होने की अनुमति दी गई।

इसी तरह दुबई और अमृतसर से एअर इंडिया के विमान से शनिवार को यहां पहुंचे दो यात्रियों ने भी अपना व्यक्तिगत ब्यौरा नहीं दिया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News