ईडी ने फर्जी फर्मों की धनशोधन में मदद करने वाले आरोपी चार्टर्ड एकाउंटेंट को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 08:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद के एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) को 1,100 करोड़ रुपये के धनशोधन में फर्जी फर्मों की मदद करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सीए ने हांगकांग में फर्जी फंड भेजकर यह अपराध किया।
एचएआर एसोसिएट्स के सीए रवि कुमार को ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया, जिसके बाद उसे हैदराबाद की एक विशेष अदालत में पेश किया, जहां से उसे नौ दिसंबर तक ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया।
प्रवर्तन निदेशालय ने एक बयान में कहा कि उसे लिंक्युन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड और डॉकपे टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड जैसी कई चीनी-नियंत्रित कंपनियों के खिलाफ जांच के दौरान आरोपी सीए रवि कुमार की कथित अवैध गतिविधियों के बारे में पता चला, जिसने अवैध गेमिंग, डेटिंग और स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर लाखों भोले-भाले ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं के साथ फर्जीवाड़ा किया है।

ईडी ने कहा कि इन कंपनियों ने ‘‘ऑनलाइन भुगतान गेटवे के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये एकत्र किए और फिर बालों के व्यापारियों को हवाला भुगतान, क्रिप्टो मुद्रा की खरीद और सिंगापुर को अवैध प्रेषण सहित विभिन्न तरीकों का उपयोग करके धन राशि को लूट लिया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News