दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मृत्यु के आंकड़े सिर्फ पंजाब और अरुणाचल प्रदेश ने दिये: सरकार

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 07:11 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा को सूचित किया कि उसने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों से ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोविड रोगियों की मृत्यु के आंकड़े मांगे थे और केवल पंजाब तथा अरुणाचल प्रदेश ने केंद्र को जवाब दिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि पंजाब ने ईमेल भेजकर बताया कि अमृतसर जिले के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मृत्यु के चार मामले आने का संदेह है।

मंत्री से पूछा गया था कि क्या सरकार ने दूसरी लहर के दौरान देश के अनेक अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से लोगों की मृत्यु के संबंध में राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों से आंकड़े या रिपोर्ट मांगी है।

मांडविया ने उत्तर में कहा, ‘‘इस विषय पर आंकड़े भेजने के लिए सभी राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों से ईमेल भेजकर अनुरोध किया गया था और इस बाबत पिछला ईमेल 29 नवंबर को भेजा गया था। जवाब में केवल दो राज्यों (पंजाब और अरुणाचल प्रदेश) ने प्रतिक्रिया दी है।’’
उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रददेशों को मृत्यु की जानकारी देने के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी किये थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News