दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 02:17 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) बृहस्पतिवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

अर्थ9 मोदी फिनटेक वित्त प्रौद्योगिकी पहल को वित्त प्रौद्योगिकी क्रांति में बदलना जरूरी: प्रधानमंत्री
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि लोगों को एक किफायती और विश्वसनीय भुगतान प्रणाली मुहैया कराने के लिए वित्त प्रौद्योगिकी पहल को वित्त प्रौद्योगिकी क्रांति में बदलने की जरूरत है।

संसद1 निलंबन धरना संसद परिसर में निलंबित सांसदों का धरना जारी, इनके विरोध में भाजपा सांसदों ने किया प्रदर्शन नयी दिल्ली : संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में ‘अशोभनीय आचरण’ के लिए निलंबित किए गए 12 सांसदों ने अपने खिलाफ कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को भी संसद परिसर में अपना धरना जारी रखा।

दि25 नौसेना प्रमुख भरोसा है कि हम भारत के समुद्री क्षेत्र में हर खतरे से निपटने में सक्षम हैं: नौसेना प्रमुख
नयी दिल्ली : नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय नौसेना को भरोसा है कि वह भारत के समुद्री हितों की रक्षा करने में सक्षम है और वह देश के सामने मौजूद सुरक्षा संबंधी संभावित चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अधिग्रहण की योजना बनाती है।


दि21 न्यायालय प्रदूषण प्रदूषण काबू करने के लिए वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के आदेश लागू करें: न्यायालय का केंद्र, एनसीआर राज्यों को निर्देश
नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने केंद्र और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के राज्यों को शुक्रवार को निर्देश दिए कि वे वायु प्रदूषण को काबू करने के लिए वायु गुणवत्ता प्रबंधन संबंधी आयोग के आदेशों को लागू करें।


दि14 कांग्रेस किसान राहुल प्रधानमंत्री बताएं कि अजय मिश्रा की बर्खास्तगी कब होगी और एमएसपी पर कानून कब आएगा: राहुल
नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को कब बर्खास्त किया जाएगा, ‘शहीद किसानों’ के परिवारों को मुआवजा कब मिलेगा और न्यूतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर कानून कब तक बनेगा।

दि22 दिल्ली केजरीवाल सीसीटीवी दिल्ली सरकार दूसरे चरण में 1.40 लाख सीसीटीवी कैमरा लगाएगी : केजरीवाल
नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार परियोजना के दूसरे चरण में शहर में 1.40 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाएगी।

संसद5 अनुपूरक मांग लोस सरकार ने 3.73 लाख करोड़ रूपये के सकल अतिरिक्त व्यय के लिये संसद की मंजूरी मांगी नयी दिल्ली : सरकार ने वर्ष 2021-22 की पूरक अनुदान मांगों के दूसरे बैच के तहत 3.73 लाख करोड़ रूपये के सकल अतिरिक्त व्यय को अधिकृत करने के लिये शुक्रवार को संसद की मंजूरी मांगी।

दि7 वायरस लीड मामले देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 99,976 हुई
नयी दिल्ली : देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 9,216 नए मामले सामने आने से कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,46,15,757 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 99,976 हो गई है।

प्रादे16 कर्नाटक वायरस बैठक ओमीक्रोन: कर्नाटक के मुख्यमंत्री करेंगे उच्च स्तरीय बैठक, नए दिशानिर्देशों पर हो सकती है चर्चा
बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई विशेषज्ञों, वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे, जिसमें कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से निपटने के लिए नए दिशानिर्देश तय किए जा सकते हैं।

अर्थ11 पीएमआई सेवा भारत की सेवा क्षेत्र गतिविधि नवंबर 2021 में जुलाई 2011 के बाद से सबसे तेज: सर्वेक्षण
नयी दिल्ली : नये काम में निरंतर वृद्धि और बाजार की स्थितियों में सुधार के कारण इस साल नवंबर में भारत के सेवा क्षेत्र की गतिविधि एक दशक से भी अधिक समय में दूसरी सबसे तेज गति से बढ़ी है। शुक्रवार को जारी एक मासिक सर्वेक्षण में यह जानकारी दी गयी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News