रक्षा मंत्री ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में और अधिक उदारता से दान देने की अपील की

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 08:34 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो दिसंबर (भाषा) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में और अधिक उदारता से दान देने की अपील की, जिसका इस्तेमाल पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के पुनर्वास तथा कल्याण के लिए किया जाता है।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मंत्री ने 2020-21 में फंड में प्रमुख रूप से योगदान देने वालों को सम्मानित किया, जिनमें भारतीय स्टेट बैंक और सन टीवी शामिल हैं।

सिंह ने अपने भाषण में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान विभिन्न स्थानों पर संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने, सामुदायिक निगरानी और पृथकता संबंधी सुविधाओं के प्रबंधन में नागरिक प्रशासन की स्वेच्छा से मदद करने के लिए पूर्व सैनिकों की सराहना की।

सिंह ने कहा कि सरकार सशस्त्र बलों के कर्मियों व पूर्व सैनिकों को हरसंभव सहायता प्रदान कर रही है, लेकिन उनका कल्याण एक सामूहिक जिम्मेदारी है।

बयान में कहा गया है, "सिंह ने उन सभी का आभार व्यक्त किया जिन्होंने एएफएफडीएफ (सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष) में बहुमूल्य योगदान दिया और उन्होंने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके आश्रितों के पुनर्वास व कल्याण के लिए अधिक उदारता के साथ दान करने की अपील की।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News