केजरीवाल शासन वाला मॉडल चाहते हैं पंजाब के लोग: राघव चड्ढा

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 03:53 PM (IST)

चंडीगढ़, दो दिसंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को कहा कि पंजाब के लोग अरविंद केजरीवाल पर भरोसा करते हैं और राज्य में दिल्ली का शासन मॉडल लाना चाहते हैं। इसके साथ ही चड्ढा (32) ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा सही समय पर की जाएगी।
चड्ढा ने दावा किया कि पंजाब के लोग कांग्रेस और अकाली दल जैसे पारंपरिक राजनीतिक दलों से ऊब चुके हैं और अब आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहते हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।
चड्ढा ने पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “पंजाब में हम जहां भी जाते हैं, हम पाते हैं कि लोग सभी पारंपरिक राजनीतिक पार्टियों से कट गए हैं। लोग अकाली दल से नफरत करते हैं और मानते हैं कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया। हर जगह यही भावना है कि ‘आप’ और अरविंद केजीरवाल को एक मौका दिया जाना चाहिए। यह भावना हर जगह है।”
उन्होंने कहा, “इस बार आप, स्पष्ट और पूर्ण बहुमत के साथ पंजाब में सरकार बनाएगी। लोग (आप के प्रति) संवेदनशील हैं। लोग पारंपरिक दलों से ऊब चुके हैं। सबसे बढ़कर, लोगों को दिल्ली में हमारे द्वारा किये गए काम के बारे में पता है।”
चड्ढा ने कहा कि पंजाब के लोग केजरीवाल को “प्यार करते हैं और उन पर भरोसा” करते हैं। उन्होंने कहा कि लोग दिल्ली के शासन के “जांचे परखे” मॉडल को पंजाब में लागू होते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “पंजाब के लोग केजरीवाल के शासन के मॉडल को अपने राज्य में चाहते हैं जो उन्होंने दिल्ली में दिखाया है।”
चड्ढा ने दावा किया कि दिल्ली में आप सरकार के लगभग सात साल के दौरान किये गए काम से पंजाब के लोग प्रभावित हैं और इसलिए वे आप को वोट देंगे। पंजाब में आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे को घोषणा में देरी के बाबत पूछे जाने पर चड्ढा ने कहा कि यह “हमारी राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है।”
उन्होंने पंजाब ‘आप’ के अध्यक्ष भगवंत मान को राज्य में पार्टी की ‘रीढ़ की हड्डी’ बताया। चड्ढा ने कहा, “पंजाब में भगवंत मान हमारे सबसे बड़े नेता हैं। वह मेरे बड़े भाई हैं और पंजाब से आप को जोड़े रखने का जरिया हैं।” आम आदमी पार्टी के कई समर्थकों ने यह मांग की है कि मान को पंजाब में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए।
आप के पंजाब प्रभारी चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के राजस्व में हो रहे घाटे को रोकने के लिए कई कदम उठाये हैं और राज्य के लोगों पर कर का बोझ बढ़ाए बिना राजस्व में वृद्धि के लिए मुख्यमंत्री ने एक कार्ययोजना तैयार की है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News